AMU के प्रोफेसर ने लेक्चर के दौरान देवी-देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी, आरोपी प्रोफेसर जितेंद्र सस्पेंड
AMU के प्रोफेसर ने लेक्चर के दौरान देवी-देवताओं पर की अभद्र टिप्पणी, आरोपी प्रोफेसर जितेंद्र सस्पेंड
Share:

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने यौन अपराध से संबंधित एक कक्षा में हिंदू देवी-देवताओं का जिक्र करने के मामले में AMU ने कार्रवाई की है. AMU ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है. हालांकि, प्रोफेसर ने लिखित में माफी मांग ली थी. डॉ जितेंद्र से संबंधित विवादित पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रकरण में IPC की धारा 153a, 295a,298 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

वहीं, आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ जितेंद्र ने अपने माफीनामे में लिखा है कि उनके पढ़ाने का उद्देश्य धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं था, बल्कि समझाना था कि दुष्कर्म समाज का एक हिस्सा है. बता दें कि इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद AMU ने बुधवार को असिस्टेंट प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस भेजा था. दरअसल, असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने लेक्चर के दौरान प्रोजेक्टर पर दर्शाए गए पॉइंट्स में एक धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए आपत्तिजनक बातें लिखीं, जिसके बाद उसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई. AMU प्रशासन ने असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब मांगा था.

AMU प्रॉक्टर डॉक्टर वसीम अली ने बताया कि फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर जितेंद्र द्वारा क्लास रूम में स्टूडेंट्स को कुछ आपत्तिजनक-धार्मिक भावनाएं आहत करने जैसी बातें लेक्चर के दौरान नोटिस में लाई गई थीं, जिसका फोटो वायरल होने के बाद मामला संज्ञान में आया. इस मामले को खुद AMU के वाइस चांसलर तारिक मनसूर ने गंभीरता दर्शाई है, बहुत जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी.

'बकरी चराने वाला' लड़का कैसे बना IAS अधिकारी, पढ़ें प्रेरणादायक कहानी

यूपी के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बनेंगे गौ अभ्यारण, गौवंश के गोबर से बनेंगे बायो फर्टिलाइजर और कुकिंग गैस

इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट, साल भर से लंबित है याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -