AMU के प्रोफेसर असद पर तीन तलाक़ और दहेज़ प्रताड़ना का केस दर्ज, जांच में जुटी यूपी पुलिस
AMU के प्रोफेसर असद पर तीन तलाक़ और दहेज़ प्रताड़ना का केस दर्ज, जांच में जुटी यूपी पुलिस
Share:

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के एक असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ क्वार्सी थाने में दहेज उत्पीड़न और बीवी को तीन तलाक को लेकर केस दर्ज हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके ससुरालियों ने निकाह से पहले उसे MTech कराने का वादा किया था, मगर निकाह के बाद उसे उच्च शिक्षा दिलाना तो दूर वे उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। जब यह मामला जब अदालत में पहुँचा तो, आरोपित शौहर अपनी पत्नी को बीच सड़क पर ही तीन बार तलाक बोल कर चला गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने फरहीन इजहार के ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इकरा कॉलोनी पूल हाउस की निवासी फरहीन इजहार ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि 9 नवंबर 2021 को उसका निकाह AMU के कंप्यूटर इंजीनियर संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर असद मोहम्मद के साथ हुआ था। निकाह से पहले ससुरालियों ने उसे एमटेक कराने का वादा किया था,  मगर निकाह के बाद वे अपने वादे से पलट गए और दहेज माँगने लगे। महिला ने यह भी बताया कि वे लोग उससे दहेज में 10 लाख रुपए, जमीन और फ्लैट माँगने लगे। कई तरह के इल्जाम लगाकर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा और 14 फरवरी को दहेज की माँग पूरी न होने पर पति ने उसे मायके छोड़ दिया।

मजबूरी में महिला ने कोर्ट का रुख किया और ससुराल वालों पर घरेलू हिंसा, दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज करवाया। जब इसका नोटिस ससुराल में पहुँचा, तो ससुराली और भड़क गए। इसके बाद छह मई की सुबह जब वह निजामी पुलिया के पास से अपनी बहन-बहनोई के साथ कहीं जा रही थी, इसी दौरान उसका शौहर उसे बीच सड़क पर तीन तलाक बोलकर चला गया। इस मामले में शौहर के अलावा जेठ आलम, ननदोई अनस, सास-ससुर पर भी केस दर्ज कराया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने पीड़िता को फोन पर धमकाया। इंस्पेक्टर क्वार्सी ने बताया है कि दहेज उत्पीड़न व मुस्लिम विवाह अधिनियम की धाराओं तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता लेखक नीलोत्पल मृणाल पर 10 वर्षों तक युवती का बलात्कार करने का आरोप, केस दर्ज

दोहरे हत्याकांड के आरोपी को यूपी पुलिस ने दबोचा, भागते मुजरिम को पैर में मारी गोली

संभोग के समय महिला ने किया कंडोम में छेद, कोर्ट पहुंच गया केस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -