JNU हिंसा के बाद कई महाविद्यालयों में हाई अलर्ट जारी, बढ़ाई गई सुरक्षा
JNU हिंसा के बाद कई महाविद्यालयों में हाई अलर्ट जारी, बढ़ाई गई सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली: जेएनयू विश्वविद्यालय में बीते रविवार शाम नकाबपोशों द्वारा किए गए हमले के बाद प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जहां भी प्रशासन को किसी प्रकार की हिंसा होने या माहौल बिगड़ने की आशंका है, वहां सुरक्षा व्यवस्था पहले से भी ज्यादा सख्त कर दी गई है. प्रशासन की सख्ती का असर सबसे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नजर आया. जंहा बीते रविवार रात से ही एएमयू में छात्र एकजुट होने लगे, जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल कदम उठाया. वहीं रात से ही परिसर में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. हालांकि इसके बाद भी कुछ छात्रों ने देर रात मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.  

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि वहीं काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सोमवार को अभाविप कार्यकर्ताओं के जेएनयू की घटना के विरोध में पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस-पीएसी तुरंत गेट पर पहुंची और हालात को काबू करने में जुटी. बता दें कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) और इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर भी पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. अलीगढ़, वाराणसी और प्रयागराज पुलिस को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं इस बात पर गौर फ़रमाया गया है कि इसके साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस को यूनिवर्सिटी प्रशासन से संवाद रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसी बीच सोमवार को एएमयू प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है. यूनिवर्सिटी आज नहीं खुलेगी. इसका साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल परिसर के अंदर की परिस्थितियां सामान्यहोती नज़र आ रही है. 

उत्तर प्रदेश: 39 लोगों ने महिला के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, पीड़िता ने दर्ज करवाया मामला

घर में ही लगती थी बोलियां और बिकते थे जिस्म, फिर एक दिन....

गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, ट्रॉली सवार 5 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -