बाढ़ के सवाल पर चुप्पी साध गए अमित शाह ! विपक्षी नेताओं ने शेयर किया 'Fake' Video
बाढ़ के सवाल पर चुप्पी साध गए अमित शाह ! विपक्षी नेताओं ने शेयर किया 'Fake' Video
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि एक पत्रकार ने जब अमित शाह से बाढ़ से संबंधित सवाल पूछे, तो केंद्रीय मंत्री उस पर चुप्पी साध गए। लेकिन, जब हमने इस दावे की असलियत जानने के लिए छानबीन की, तो कुछ और ही मामला सामने आया। 14 सेकेंड के इस वायरल वीडियो को देखने पर पता चलता है कि इसमें पत्रकार के एक ही सवाल को दो बार लगाया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री जैसे ही जवाब देने के लिए अपना चेहरा घुमाते हैं, वैसे ही वीडियो बंद हो जाता है। इससे एक बात तो स्पष्ट है कि वीडियो को एडिट किया गया है। 

 

वीडियो में पत्रकार ने V6 NEWS चैनल का माइक हाथ में ले रखा है। V6 News Telugu के यूट्यूब चैनल पर यह पूरा वीडियो उपलब्ध है, जिसे 29 नवंबर 2020 को पोस्ट किया गया था। इसके कैप्शन में- Amit Shah Face To Face Over Hyderabad Floods, GHMC Elections 2020 | Exclusive | V6 News लिखा हुआ है। न्यूज चैनल पर यह पूरा 3 मिनट 1 सेकेंड का वीडियो है। वीडियो में 39 सेकेंड के बाद पत्रकार, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बारिश और बाढ़ को लेकर सवाल पूछता है। पत्रकार पूछता है कि, 'इधर बारिश आई और बाढ़ भी आई, लेकिन केन्द्र से एक पैसा भी नहीं आाया। क्या सूरत दिखाने के लिए दिल्ली से नेता आ रहे हैं? वो (केसीआर) ऐसा बोल रहे हैं, आपका क्या कहना है?' एडिटेड वीडियो पत्रकार के सवाल पर ही ख़त्म हो जाता है, लेकिन इसके असल वीडियो में शाह इस सवाल पर चुप्पी नहीं साधते हैं, बल्कि जवाब देते हैं। 

 

अमित शाह कहते हैं कि, 'हमने हैदराबाद को सबसे ज्यादा पैसा दिया है। मगर, मैं इतना कहना चाहूंगा कि 7 लाख लोगों के घर में पानी भर गया। तब ओवैसी और KCR कहां थे? एक के भी घर में नहीं गए, आप नज़र नहीं आए। जब घर में पानी था, तब हमारे सांसद, हमारे कार्यकर्ता, हमारे मंत्री जनता के बीच में रहे।' अमित शाह आगे कहते हैं कि- पानी क्यों भरा? जिस तरह से अतिक्रमण को ओवैसी की शह पर बढ़ावा दिया गया। इसकी वजह से ही यहां पानी भरा है। हम हैदराबाद की जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि यदि नगर निगम भाजपा के पास आती है, तो सभी अतिक्रमण हटा दिए जाएंगे। फिर कभी भी पानी न भरे, ऐसे हैदराबाद का निर्माण किया जाएगा। विश्व भर में हैदाराबाद IT हब बने, इस तरह की एक मॉर्डन सिटी का निर्माण करेंगे।

 

विपक्ष के राजनेताओं ने शेयर किया फेक वीडियो:-

इस वीडियो क्लिप को विपक्षी दल ले राजनीतिक दलों के कुछ नेताओं ने भी शेयर किया है। इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक बसोया और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मनीष जगन अग्रवाल जैसे नेताओं का नाम शामिल हैं। स्पष्ट है कि बिना सच्चाई जाने ही इन नेताओं ने एडिटेड वीडियो को वायरल कर दिया, जिससे कि जनता के बीच भ्रामक जानकारी फैली।

योगी की 'डिनर पॉलिटिक्स' से चित हुए विपक्षी, द्रौपदी मुर्मू को मिला चौतरफा समर्थन

शिंज़ो आबे की हत्या में 'अग्निपथ' का क्या रोल ? TMC ने जोड़ा कनेक्शन

लालू से मिलने एम्स पहुंचे राहुल, जानिए अब कैसी है हालत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -