अफ़ग़ानिस्तान में आतंक फ़ैलाने में आईएसआई का हाथ- अमरुल्लाह सालेह
अफ़ग़ानिस्तान में आतंक फ़ैलाने में आईएसआई का हाथ- अमरुल्लाह सालेह
Share:

काबुल: अफगानिस्तान अफगान जासूस विभाग के पूर्व प्रमुख अमरुल्लाह सालेह ने बुधवार को कहा कि अफगानिस्तान सरकार पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद से निपटने में सक्षम नहीं है क्योंकि अफ़ग़ान सरकार द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए की गई कोशिशें लगातार नहीं रही हैं. राष्ट्रीय निदेशालय (एनडीएस) में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रमुख सालेह ने कहा कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हाल ही में पाकिस्तान पर अघोषित युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया था, लेकिन इसके बाद भी अफ़ग़ान सरकार ने इसके लिए कोई विशेष कदम नहीं उठाए.

स्कूल के नीचे मिली दूसरे विश्व युद्ध की सुरंग, जहां बच्चों ने बयान किया अपना दर्द

विश्व मामलों की भारतीय परिषद से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद द्वारा उत्पन्न किए जा रहे आतंकवाद के खिलाफ काबुल ने कभी लगातार कदम नहीं उठाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हमारे साथ एक अघोषित युद्ध शुरू किया है, तो हमारी प्रतिक्रिया क्या है? क्या हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने देश में हो रहे आतंकवादी हमलों में पाकिस्तान सेना की भूमिका के बारे में बहस की है? नहीं, हमने केवल मीडिया से शिकायत की है.

रूस: कॉलेज में छात्र ने की गोलीबारी, 19 लोगों की मौत, 39 गंभीर

सालेह ने तालिबान का समर्थन करने में सीधा लिंक रखने के लिए इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) पर आरोप लगाया, जिनका मुख्यालय पाकिस्तान में है. उन्होंने कहा कि अगर हमे आतंकवाद के खिलाफ जीत हासिल करना है तो पहले हमें आईएसआई से निपटना होगा, क्योंकि आतंकवाद आईएसआई की ही देन है. 

खबरें और भी:-

मार्क जकरबर्ग को देना पड़ सकता है फेसबुक के सीईओ पद से इस्तीफा

अमेरिका नवंबर चुनाव में जीत सकते हैं भारतीय मूल के दो उम्मीदवार

 इस मंदिर में की जाती है मां शक्ति के हार की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -