अमृतसर ट्रेन हादसा:  पटरियां अब भी खून में लाल, मांस खा रहे कुत्ते
अमृतसर ट्रेन हादसा: पटरियां अब भी खून में लाल, मांस खा रहे कुत्ते
Share:

अमृतसर। अमृतसर के जौड़ा फाटक के पास हुए भयानक ट्रेन हादसे को दो दिन बीत गए हैं, लेकिन घटनास्थल की स्थिति अब भी जस की तस है। रावण दहन के दौरान रेलवे ट्रैक पर खड़े लोगों में 61 लोगों की मृत्यु हो गई थी और अन्य कई गंभीर घायल भी हैं। जिम्मेदारों के लापरवाहीपूर्ण रवैये के चलते अभी तक पटरियों पर खून लगा है और मांस के लोथे इधर—उधर बिखर रहे हैं।

अमृतसर ट्रेन हादसा: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश, 4 हफ़्तों में मांगी रिपोर्ट

खबरों के अनुसार, घटनास्थल पर अब भी मृतकों के छत—बिछत अंग पड़े हुए हैं। कहीं पटरियां खून से लाल हैं तो कहीं जूते—चप्पल बिखरे हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पटरियों का नजारा यह है कि चारों ओर खून ही खून दिखाई पड़ता है। आलम यह है कि आवारा कुत्तों ने यहां अपना डेरा बना लिया है और वह ट्रैक पर पड़े मांस के टुकड़ों को खा रहे हैं। इतना ही नहीं घटना के दो दिन हो जाने पर यहां पड़े शवों के टुकड़े अब सड़ने लगे हैं और ट्रैक पर भारी बदबू फैल रही है, जिससे आस—पास के लोगों को खासी परेशानी हो  रही है। घटना के बाद रेल राज्यमंत्री से लेकर कई स्थानीय और राज्य स्तरीय नेता और अधिकारियों ने ट्रैक का दौरा किया, लेकिन इनमें से किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तक ट्रैक पर गंदगी बरकरार है, जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। 

अमृतसर ट्रेन हादसा: स्थानीय लोगों का प्रदर्शन हुआ रूद्र, पथराव में एक कमांडो और पत्रकार घायल

गौरतलब है कि इस मामले में जब  स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने बात की गई, तो उनका कहना था कि घटना के बाद से ही ट्रैक को  पुलिस ने अपने कब्जे में ले​ लिया था। रविवार को ही स्थानीय रेलवे को इसका जिम्मा सौंपा गया है। ​अधिकारियों ने कहा कि अब साफ—सफाई के आदेश जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। 

 

खबरें और भी

अमृतसर रेल हादसा : रेलवे पटरी पर हुई खुनी साजिश, लोगों ने खोले पटरी के कुंडे

अमृतसर ट्रेन हादसे में दर्द से तड़पने के बाद एक और व्यक्ति ने गंवाई अपनी जान

अमृतसर रेल हादसा : ट्रेन ड्राइवर ने लिखित बयान में सुनाई उस काली रात की घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -