अमृतसर रेल हादसे में नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज
अमृतसर रेल हादसे में नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज
Share:

अमृतसर : दशहरे पर अमृतसर में हुए भयानक रेल हादसे में अब तक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी ही है. इसी के चलते कार्यक्रम के आयोजकों को और कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ बिहार की एक अदालत में मामला दर्ज किया है. इसी के साथ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने रेलवे और पंजाब सरकार को भी नोटिस जारी किया है.

अमृतसर रेल हादसा : ट्रेन ड्राइवर ने लिखित बयान में सुनाई उस काली रात की घटना

शुक्रवार को अमृतसर में हुए रेल हादसे में करीब 62 लोगों ने अपनी जान गवां दी. इन मृतक लोगों में बीमारी के भी प्रवासी शामिल थे. हादसे में 70 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनका फ़िलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामला दर्ज होने के बाद सिद्धू के बचाव में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ और पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा आगे आए है और उन्होंने इस हादसे के लिए रेल अधिकारीयों को दोषी ठहराने का प्रयास किया है.

अमृतसर ट्रेन हादसा: स्थानीय लोगों का प्रदर्शन हुआ रूद्र, पथराव में एक कमांडो और पत्रकार घायल

सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि सोमवार को पंजाब और हरियाणा के हाई कोर्ट में भी ऐसा ही एक मामला दर्ज हुआ. ये याचिका एक वकील द्वारा दर्ज की गई है. इस याचिका में ये मांग की गई है कि घटना की सीबीआई या फिर विशेष जांच दाल द्वारा जांच की जाए. इसके साथ ही याचिकाकर्ता दिनेश कुमार डकोरिया ने भी हादसे के लिए आयोजकों को ही दोषी ठहराया है. आपको बता दें इस समय पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह इजरायल गए हुए हैं और उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्थिति की समीक्षा की और सभी प्रभाविक परिवारों को राहत पहुंचाने और मुआवजा प्रदान करने करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का आदेश दिया.

खबरें और भी....

अमृतसर ट्रेन हादसा: पटरियां अब भी खून में लाल, मांस खा रहे कुत्ते

अमृतसर रेल हादसा : रेलवे पटरी पर हुई खुनी साजिश, लोगों ने खोले पटरी के कुंडे

अमृतसर ट्रेन हादसे में दर्द से तड़पने के बाद एक और व्यक्ति ने गंवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -