वाघा बॉर्डर की रिट्रीट सेरेमनी रद्द
वाघा बॉर्डर की रिट्रीट सेरेमनी रद्द
Share:

अमृतसर - बुधवार रात 12 से 4 बजे के बीच भारत द्वारा पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई के बाद पंजाब में भी सेना ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैैं. वाघा बार्डर पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि रिट्रीट सेरेमनी देखने आने वाले लोगों को सेना व बीएसएफ के जवानों ने एक किलोमीटर पहले ही रोक दिया और उन्हें तत्काल वापस जाने को कहा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि वाघा बार्डर पर प्रतिदिन रिट्रीट सेरेमनी होती है, जिसमें भारतीय ध्वज को पूरे जोशोखरोश के साथ चढ़ाया और उतारा जाता है. इस दृश्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग वाघा बॉर्डर पहुँचते हैं. लेकिन अब युद्ध हालातों के मद्देनजर बीएसएफ ने रिट्रीट सेरेमनी को आज रद्द करने का फैसला किया.अटारी सीमा के एक किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सैन्य छावनी में तब्दील कर दिया है.यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.

इसी दरमियान मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने गृह सचिव, डीजीपी व मुख्य सचिव के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया. डीजीपी कानून व्यवस्था हरदीप ढिल्लों को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए तत्काल पठानकोट भेज दिया गया है.

पाकिस्तान नहीं कर सकता है भारत का मुकाबला, जानिए सेना की ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -