सैफ अली खान नहीं बल्कि बॉलीवुड के इस मशहूर एक्टर से शादी करना चाहती थी अमृता सिंह

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह आज अपना जन्मदिन मना रही है। अमृता सिंह को कई वजहों से जाना जाता है। उनकी लव लाइफ को लेकर, उनकी विवाह को लेकर, उनके संबंधों को लेकर आदि। अमृता का जीवन किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं रही है। अमृता सिंह एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं तथा उतनी ही जबरदस्त उनकी जिंदगी भी रही है। अपने चुनावों को लेकर अमृता में हमेशा आत्मविश्वास रहा हैं फिर वो चुनाव अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने का ही क्यो ना हो। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि अमृता का दिल सैफ से पहले किसी और पर भी आया था। अमृता उस अभिनेता के प्यार में इतनी दीवानी हो गई थीं कि किसी भी कीमत में उनसे शादी करना चाहती थीं, मगर उस अभिनेता से जुड़े एक सच ने अमृता को तोड़ कर रख दिया। 

वही अमृता सिंह ने बालीवुड में इंट्री फिल्म 'बेताब' से वर्ष 1983 में की थी तथा इस मूवी में उनके हीरो थे सनी देओल। यह मूवी बहुत चली तथा इस जोड़ी को बहुत पसंद किया गया। फिल्म में पहली बार अमृता सिंह ने सनी देओल के साथ काम किया था। फिल्म हिट रही तो यह दोनों सितारें एक और फिल्म में एकसाथ दिखाई दिए। बताया जाता है कि दूसरी फिल्म के चलते अमृता सिंह सनी देओल पर फिदा हो गई थी। वह सनी देओल से विवाह करना चाहती थी। अमृता सिंह सनी से शादी की जिद पर अड़ गई थी, मगर अमृता सिंह की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था। 

वही अमृता सिंह की बात को बार-बार नकार रही थी। जब अमृता जिद पर अड़ी रही तो एक दिन वह शादी से संबंध में सनी से चर्चा की, मगर जब सनी ने अपनी वास्तविकता बताई तो अमृता एवं उनकी मां के पैरों तले से जमीन खिसक गई। सनी ने अमृता को कहा कि वो पहले से ही मैरिड हैं। सनी की बात सुन अमृता के अरमानों पर पानी फिर गया। वही सनी का रहस्य सामने आते ही वह पूर्ण रूप से टूट चुकी थीं, जिसके पश्चात् उन्होंने अपने पैर पीछे खींच लिए। जानकारों की माने तो सनी का कहना था कि यदि इंडस्ट्री में शादीशुदा होने की बात फैल गई तो उनके करियर में प्रभाव पड़ेगा। लिहाजा वह इस बात को सनी ने छिपाकर रखा था।

अंतिम सफर पर निकलीं स्वर कोकिला, महाराष्ट्र में कल सार्वजनिक अवकाश

अपना आखिरी वादा नहीं निभा पाइन लता मंगेशकर, जानिए क्यों?

लता मंगेशकर के निधन से टूटे प्रसिद्ध गीतकार, रोये फूट-फूटकर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -