65 वर्ष की हुई अमृता सिंह...कई फिल्मों में बिखेर चुकी हैं हुस्न का जलवा
65 वर्ष की हुई अमृता सिंह...कई फिल्मों में बिखेर चुकी हैं हुस्न का जलवा
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस अमृता सिंह आज भी अपने फैंस के बीच चर्चाओं में बनी हुई है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है।  आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। अमृता ने 90 के दशक में अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को रोमांचित किया था। उनका जन्म 9 फरवरी 1958 को हुआ था। अमृता ने अपने करियर की शुरूआत साल 1983 में फिल्म बेताब के जरिए की थी। धर्मेंद्र निर्मित इस फिल्म में अमृता के साथ में सन्नी देओल को बतौर हीरो अभिनय करने का मौका मिला।

वर्ष 1985 में अमृता ने अनिल कपूर के साथ साहेब में अभिनय किया, फिल्म में अमृता और अनिल कपूर पर फिल्माया गया गीत यार बिना चैन कहां रे बेहद लोकप्रिय हुआ। वर्ष 1985 में प्रदर्शित फिल्म मर्द अमृता के कैरियर के लिए नया मोड़ लेकर आई। फिल्म हिट रही और अमृता को पहचान मिली। फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई ने महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म में अमृता को लिया और फिल्म सुपरहिट रही। वर्ष 1986 में अमृता अभिनीत फिल्म चमेली की शादी रिलीज़ हुईं, यह फिल्म बहुत बड़ी हिट रही।

अमृता ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ वर्ष 1989 में जादूगर और तूफान में अभिनय किया। यही नहीं उन्होंने सलमान खान के साथ सूर्यवंशी फिल्म की हालांकि यह फिल्म औसत ही साबित हुई मगर फिल्म में सलमान, अमृता, अनुपम खैर और अन्य कलाकारों के अभिनय को सराहा गया। अमृता को उनकी फिल्म ग्रे शेड्स के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए पुरस्कार दिया गया। साल 2014 में वे करण जोहर की फिल्म 2 स्टेट में नजर आई इस फिल्म में वे अर्जुन कपूर की माँ के किरदार में नजर आई।साल 1991 में अमृता ने अपने से 12 साल छोटे अभिनता सैफ अली खान से शादी की। लेकिन साल 2004 में दोनों अलग हो गए। अमृता और सैफ के दो बच्चे है।

शाहिद के गिफ्ट पाकर गुस्से से आगबबूला हुई पत्नी, कह डाली ये बड़ी बात

जानिए कब OTT पर आएगी शाहरुख़ और दीपिका की पठान

नोरा ने जन्मदिन पर जमकर की मस्ती, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -