इस फिल्म से चर्चाओं में आ गई थी अमृता पुरी
इस फिल्म से चर्चाओं में आ गई थी अमृता पुरी
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता पुरी के परिवार का कोई भी व्यक्ति फिल्मी दुनिया से नहीं है। ऐसे में जब उन्होंने बॉलीवुड में आने के बारे में सोचा तो उनके पिता इसके लिए राजी नहीं हो पाए थे। हालांकि जब अमृता की पहली मूवी 'आयशा' (2010) रिलीज हुई तो उनके पिता को बेहद गर्व हुआ। 20 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली अमृता पुरी के बारे में जानते हैं ऐसी ही कुछ खास बातें।

अमृता पुरी के पिता आदित्य पुरी HDFC बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। मूवीज के लिए अपने पिता को मनाने में उन्हें पूरे 2 वर्ष लग गए थे। एक इंटरव्यू में अमृता ने बोला था कि 'मेरे पिता मेरे इस कदम से राजी नहीं थे। मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी। दो वर्ष के उपरांत वो मान गए। हालांकि जब मेरी पहली मूवी रिलीज हुई तो मेरे पिता बहुत उत्सुक थे। उन्हें मुझ पर गर्व हुआ।' डेब्यू से पहले अमृता ने कई मूवीज के लिए ऑडिशन दिया। जिसके उपरांत साल 2012 में उनकी फिल्म 'ब्लड मनी' आई जो फ्लॉप हो गई। वर्ष 2013 में 'काई पो छे' से अमृता को बॉलीवुड में बड़ी पहचान मिली। ये उनके करियर की पहली हिट मूवी थी। जिसके उपरांत  अमृता 'जजमेंटल है क्या' (2019) में नजर आई।  

पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई खत्म करने के उपरांत अमृता ने लेखन और थियेटर करना शुरू किया। एक वर्ष तक उन्होंने विज्ञापन एजेंसी के लिए लिखने का भी कार्य किया। साथ ही वो मूवी और विज्ञापनों के लिए ऑडिशन देने लग गई। जल्दी ही उन्हें कोटेक्स का एड मिला। जिसके उपरांत उन्होंने पीपल फर्स्ट, गार्नियर और लॉरियल सहित अन्य बड़ी कंपनियों के विज्ञापन भी कर चुकी है। 2015 में अमृता पुरी ने टीवी की विश्व में कदम रखा और 'स्टोरीज बाई रविंद्रनाथ टैगोर' सीरीज में कार्य किया। इसके अलावा उन्होंने 'पीओडब्ल्यू- बंदी युद्ध के' में काम किया। अमृता ने वेब सीरीज 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' और 'मेड इन हेवेन' में भी काम किया है। निजी जिंदगी के बारें में बात की जाए तो वर्ष 2017 में अमृता ने मुंबई के रेस्टोरेंट मालिक इमरुन सेठी से शादी की थी। इस साल की शुरुआत में खबर आई थी कि अमृता की शादी ठीक नहीं चल रही है। दोनों के तलाक की भी चर्चा थी।

'भाईजान' के सेट से सलमान खान ने शेयर किया धमाकेदार लुक, देखकर चौके फैंस

प्रेग्नेंसी का पता चलते ही रो पड़ीं थी बिपाशा, खुलासा करने के बाद लोग मार रहे ताना

रिलीज हुआ कठपुतली का टीजर, रत्सासन की है रीमेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -