अमृतानंदमयी को मां नाम से करते  हैं संबोधित
अमृतानंदमयी को मां नाम से करते हैं संबोधित
Share:

भारत देश में मानवतावादी के रूप में अमिट छाप छोड़ने वाली अमृतानंदमयी बड़ी ही दयालु और मर्मस्पर्शी हैं। उन्हौंने अपना सारा जीवन दूसरों की भलाई के लिए ही दिया है साथ ही मानवतावादी क्षेत्र में कई सम्मान भी प्राप्त किए ​हैं।

वरुण धवन और इस एक्ट्रेस का रोमांस देखना चाहते हैं उनके बड़े भाई

 

अमृतानंदमयी को लोगों द्वारा कभी अम्मा तो कभी मां के नाम से पुकारा जाता है, माता अमृता जो कि अम्मा नाम से ज्यादा प्रसिद्ध हैं अम्मा के लिए दूसरों के दुःखों को दूर करना उतना ही स्वाभाविक है जैसा कि अपनी आंखों में आए आंसू पोछना। दूसरों की खुशी में ही अम्मा की खुशी, और दूसरों की सुरक्षा में ही अम्मा अपनी सुरक्षा मानती हैं। दूसरों के विश्राम में ही अम्मा का विश्राम है यही अम्मा का सपना है। और यही वह सपना है जिसके लिए अम्मा ने अपना जीवन मानवता के जागरण के प्रति समर्पित कर दिया है। 

'ये हैं मोहब्बतें ' के इस शख्स की भगवान ने छीनी खुशियां

आज माता अमृतानंदमयी मठ अनेकों आध्यात्मिक और धर्मार्थ गतिविधियों में संलग्न है और यहां लोग बड़ी संख्या में आते है। माता अमृतानंदमयी ने उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश सहित विदेशों का भी भ्रमण किया है और वे वार्षिक यात्राएं भी करती रहती हैं। अम्मा अपने भक्ति संगीत के लिए भी प्रसिद्ध हैं उन्हौंने भक्ति भजन गाने में 100 से अधिक भजन रिकार्ड किए हैंं, जो कि 20 भाषाओं में हुए हैं। अम्मा द्वारा लिखी गई कई पुस्तकों को उनके शिष्यों ने प्रकाशित कराया है। वहीं अम्मा अमृतानंदमयी को कई पुरूस्कारों से भी नवाजा जा चुका है।

 खबरें और भी 

कपूर सिस्टर्स और अमृता के हैंगआउट की फोटो हुई वायरल

बाल ठाकरे की फिल्म में नज़र आएगी यह एक्ट्रेस, लंबे समय बाद कर रही कमबैक

तैमूर के भाई-बहन की तैयारी, 2020 में करीना देंगी 'GOOD NEWS'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -