अमृत महोत्सव समिति ने किया आव्हान, हर घर दीपक लगाने का लिया संकल्प

इंदौर/ब्यूरो। स्वराज अमृत महोत्सव समिति ने आव्हान किया है की आगामी 15 अगस्त को भारत के स्वराज के 75 वर्ष पूर्ण हो जाऐंगे। किसी भी राष्ट्र की जीवन धारा में अमृत महोत्सव का पड़ाव उत्सव के साथ ही आत्मावलोकन तथा भूत.भविष्य.वर्तमान के चिंतन का समय भी होता है। स्वराज की प्राप्ति के लिए असंख्य ज्ञात व अज्ञात स्वतंत्रता.संग्राम.सेनानियों  ने अपने प्राणों की आहुति दी थी तथा समस्त  भारतवासियों ने भी परोक्ष, अपरोक्ष रूप से अपना योगदान दिया था । 

उस कालखण्ड में भी भाव अपने ’स्व की पूर्ण स्थापना’ का था तथा आज भी वही भाव हमारे अंतर्मन में विद्यमान है। इसी ’स्व के भाव को जागृत’ करते हुए एवं स्वराज के योद्धाओं का स्मरण करते हुए स्वराज अमृत महोत्सव समिति द्वारा दिनांक 14 अगस्त को सायंकाल 7:30 पर संपूर्ण इन्दौर में प्रत्येक घर व प्रतिष्ठान में दीप प्रज्वलन व ठीक रात्रि 8:00 बजे राष्ट्र गान का आव्हान किया है। 

आईये स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हम सभी उत्साहपूर्वक अपने घर, प्रतिष्ठान, संस्था व चिन्हित  सार्वजनिक स्थानों पर प्रति व्यक्ति 5 दीप प्रज्ज्वलित करने की योजना में अपना योगदान दें। साथ ही रात्रि ठीक 8:00 पर अपने स्थान पर खड़े होकर ससम्मान राष्ट्र गान. जन.गण.मन का गान करें। हमें पूर्ण विश्वास है कि इस पुनीत कार्य में इन्दौर वासी तत्पर होकर एक रिकार्ड स्थापित करने में कोई कसर नहीं छोडेंगे। आशा है कि 14 अगस्त को 35 लाख इन्दौर के निवासी रात्रि 7:30 पर साथ मिलकर 1 करोड़ दीपक प्रज्ज्वलित कर एवं एक साथ रात्रि 8:00 पर राष्ट्र गान कर एक कीर्तिमान स्थापित करने का संकल्प लेंगे। 

15 अगस्त को है बहुला चतुर्थी व्रत, यहाँ जानिए पूजा मुहूर्त और महत्व

एक ही शख्स से थे देवरानी-जेठानी के अवैध रिश्ते, बदनामी के डर से उठा लिया ये खौफनाक कदम

कारम डैम के संबंध में लगातार संपर्क बनाए हुए हैं मुख्यमंत्री शिवराज

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -