मुंहमांगी फीस ना मिलने पर फिल्म छोड़ देते थे मोगेम्बो, नाम सुनकर खौफ खाते थे लोग
मुंहमांगी फीस ना मिलने पर फिल्म छोड़ देते थे मोगेम्बो, नाम सुनकर खौफ खाते थे लोग
Share:

बॉलीवुड में अपनी खलनायकी से सभी को अपना दीवाना बनाने वाले अमरीश पुरी का आज जन्मदिवस है. अमरीश को लोग खूब पसंद करते हैं और उनके बड़े बड़े फैन आज भी दुनिया में मौजूद हैं. मोगैम्बो खुश हुआ, जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी जैसे डायलॉग को बोलकर फेमस करने वाले अमरीश पुरी का जन्म 22 June 1932, में हुआ था और उन्होंने क्लर्क की नौकरी भी की थी. अमरीश को सफलता निगेटिव रोल से मिली लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में यानी 90 के दशक में पॉजिटिव किरदार निभाने शुरू किए थे. अपनी खलनायकी के लिए जाने जाने वाले अमरीश का कद एक समय में इतना बढ़ चुका था कि उन्हें मुंहमांगी फीस अगर नहीं मिलती थी तो वह फिल्म छोड़ दिया करते थे.

साल 1998 के एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र कर उन्होंने कहा था, ''एन. एन. सिप्पी की एक फिल्म उन्होंने सिर्फ इसलिए छोड़ दी थी, क्योंकि उन्हें मांग के मुताबिक 80 लाख रुपए नहीं दिए जा रहे थे. '' उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, "जो मेरा हक है, वो मुझे मिलना चाहिए. मैं एक्टिंग के साथ कोई समझौता नहीं करता. तो फिल्म के लिए कम पैसा स्वीकार क्यों करूं. लोग मेरी एक्टिंग देखने आते हैं. प्रोड्यूसर्स को पैसा मिलता है, क्योंकि मैं फिल्म में होता हूं. तो क्या प्रोड्यूसर्स से मेरा चार्ज करना गलत है? जहां तक सिप्पी की फिल्म की बात है तो वह मैंने बहुत पहले साइन की थी. वादा था कि साल के अंत में फिल्म शुरू होगी. लेकिन तीन साल बीत चुके हैं. मार्केट का भाव बढ़ गया है. अगर वो मुझे उतना पैसा नहीं दे सकते तो मैं उनकी फिल्म नहीं कर सकता." अमरीश ने 400 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम किया और उनका निधन 12 जनवरी, 2005 में हो गया.

आपको बता दें कि अमरीश पुरी ने 'नसीब', 'विधाता', 'हीरो', 'अंधा कानून', 'अर्ध सत्य', 'हम पांच' और 'ग़दर' जैसी फिल्मों में बतौर खलनायक काम किया और उस समय लोग उनके नाम से खौफ खाने लगे. वहीं साल 1987 में फ़िल्म 'मिस्टर इंडिया' में उनका किरदार 'मोगैम्बो' बेहद मशहूर हुआ और वह 'विरासत', 'घातक' ,'कोयला', 'त्रिदेव', 'विश्वात्मा', 'नागिन' जैसी फिल्मों में शानदार लुक में दिखा. आज उनके जाने के बाद भी लोग उन्हें नहीं भूल पाए हैं.

रणवीर सिंह ने जारी किया '83' का फर्स्ट लोगो, जल्द रिलीज़ होगी फिल्म

अर्जुन कपूर की कैप पहन मलाइका अरोड़ा को जिम सेशन के दौरान स्पॉट किया गया

मध्यप्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, छपाक एक्ट्रेस दीपिका को किया जायेगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -