इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में काम करते थे अमरीश पुरी, ऐसे बने मुंहमांगी फीस लेने वाले अभिनेता
इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में काम करते थे अमरीश पुरी, ऐसे बने मुंहमांगी फीस लेने वाले अभिनेता
Share:

अमरीश पुरी अपने समय के बेहतरीन अभिनेता रहे हैं। उन्होंने खलनायक बनकर लोगों का दिल जीता और आज वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोगों के दिलों में उनके लिए खास जगह है। अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 में हुआ था और वह इंडस्ट्री के सुपरहिट खलनायक रहे हैं। उनके बारे में कई किस्से मशहूर है और इन्ही में से एक किस्सा है उस समय का जब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक एक्टर अपनी लाइन्स ठीक से याद नहीं कर पा रहा था। इस बात पर अमरीश पुरी को बहुत गुस्सा आया। उनका उस दिन केवल 15 मिनट का सीन था और वह पूरी तरह से तैयार थे हलांकि वो को-एक्टर अपना सीन पूरा नहीं कर पा रहा था। अमरीश ने पूरे चार घंटे तक अपने सीन के लिए इंतजार किया और इस दौरान उन्हें जमकर गुस्सा आया और वह बेहद अपसेट हुए क्योंकि असिस्टेंट्स के पास भी उनके लिए कोई जवाब नहीं था फिर गुस्से में वह सेट छोड़कर चले गए।

यह सब होने के बाद सतीश ने अमरीश को पूरी बात समझाई और उनका गुस्सा शांत करवाया और इसके बाद अमरीश ने सेट पर आकर अपने हिस्से की शूटिंग की। आप सभी को बता दें कि अमरीश पुरी के दो बड़े भाई मदन पुरी और चमन पुरी पहले ही एक्टिंग की दुनिया में मुकाम बना चुके थे, हालांकि, अमरीश के लिए सफर आसान नहीं रहा। जी हाँ और कहा जाता है कि वे पहले स्क्रीन टेस्ट में फेल हो गए थे और इसके बाद वे इम्प्लॉइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन में काम करने लगे। आपको यह भी जानकारी दे दें कि अमरीश पुरी ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी। साल 1967 में आई मराठी फिल्म 'शंततु! कोर्ट चालू आहे' में उन्हें करियर का पहला रोल किया था और। इस फिल्म में अमरीश ने एक अंधे का किरदार प्ले किया था, जो रेलवे कंपार्टमेंट में गाने गाता रहता है। वहीं अमरीश पुरी को बॉलीवुड में पहला रोल 39 साल की उम्र में मिला था।

वह सुपरहिट हो गए और देखते ही देखते वह मुंहमांगी फीस मांगने वाले अभिनेता बन गए। उन्होंने 'रेशमा और शेरा' (1971), 'जानी दुश्मन' (1979), कुर्बानी (1980), 'आक्रोश' (1980), 'नसीब' (1981), 'विधाता' (1982), 'शक्ति' (1982), 'हीरो' (1983), 'कुली' (1983), 'मेरी जंग' (1985), 'नगीना' (1986), 'मिस्टर इंडिया' (1987), 'वारिस' (1988), 'घायल' (1990), 'सौदागर' (1991), 'विश्वात्मा' (1992), 'करन-अर्जुन' (1995), 'गदर' (2001), 'नायक' (2001), 'ऐतराज' (2004), 'हलचल' (2004) सहित 400 फिल्मों में काम किया।

योगा डे पर मलाइका ने शेयर किया अपना बेहतरीन वीडियो

आज योग दिवस पर शिल्पा शेट्टी ने दिया फैंस को बड़ा चैलेंज

उम्र को मात देती हैं ये अभिनेत्रियां, योगा का है कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -