क्या अमरिंदर थामेंगे 'भाजपा' का दामन ?
क्या अमरिंदर थामेंगे 'भाजपा' का दामन ?
Share:

अमृतसर: पंजाब में कांग्रेस से मिले झटके के बाद से ही पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने सियासी भविष्य को लेकर सभी रास्ते खुले होने के संकेत दे दिए थे। कांग्रेस हाईकमान से खुले तौर पर नाराजगी प्रकट करने के बाद से कैप्टन के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के कयासों के बीच मंगलवार को अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच रहे हैं। दिल्ली में वह गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाक़ात करेंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। यहां अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ उनकी बैठक निर्धारित है।  बता दें कि इसी माह पंजाब कांग्रेस में चल रहे शह-मात के खेल पर विराम लगाते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से त्यागपत्र दे दिया था। कैप्टन से कांग्रेस हाईकमान ने इस्तीफा मांगा था। इस्तीफे के बाद कैप्टन ने कहा था कि पंजाब में जारी सियासी घटनाक्रम से उन्होंने अपमानित महसूस किया। मुख्यमंत्री पद के बाद संभव है कि वह कांग्रेस भी छोड़ दें।

वहीं, हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को पत्र लिखते हुए कहा है कि वे पंजाब के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते, इसलिए वे पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इन दोनों घटनाक्रमों को और आगामी पंजाब चुनाव को देखते हुए राज्य में कांग्रेस की नाव लड़खड़ाती हुई नज़र आ रही है।  

एयर इंडिया विनिवेश: केंद्र अगले महीने एयरलाइन के लिए विजयी बोली की करेगा घोषणा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

पटौदी की मस्जिद में 9 वर्षीय बच्ची के साथ मौलवी ने की छेड़छाड़, POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -