'पंजाब विकास पार्टी' बनाएँगे कैप्टन अमरिंदर, ये होगा पार्टी का प्रमुख लक्ष्य

अमृतसर: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, कैप्टन की नई पार्टी का नाम 'पंजाब विकास पार्टी' होगा। सूत्रों ने बताया है कि, अपनी नई पार्टी के गठन पर विचार करने के लिए कुछ ही दिनों में कैप्टन अपने करीबी नेताओं की एक मीटिंग बुलाने वाले हैं,  जिसमें सिद्धू विरोधी गुट के सभी नेता शामिल होंगे।

गौरतलब है कि अमरिंदर पहले भी कह चुके हैं कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को हराना उनका पहला लक्ष्य है। ऐसे में उनकी नव गठित पार्टी की तरफ से सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में एक मजबूत उमीदवार को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इस बीच कैप्टन पंजाब के सभी किसान नेताओं से भी सम्पर्क साधेंगे। साथ ही कुछ छोटे दलों को भी अपने साथ लाएंगे।

बता दें कि गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने कहा था, मैं 52 वर्षों से राजनीति में हू, मगर उन्होंने मेरे साथ ऐसा व्यवहार किया। साढ़े दस बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझसे कहा कि आप त्यागपत्र दे दो। मैंने कोई सवाल नहीं पूछा। चार बजे मैं गवर्नर के पास गया और इस्तीफा दे दिया। यदि 50 साल के बाद भी आप मुझ पर संदेह करेंगे।  मेरी विश्वसनीयता दांव पर है और कोई विश्वास नहीं है, तो ऐसे में पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।

पीएम मोदी ने की कांग्रेसी सीएम अशोक गहलोत की तारीफ, बोले- हम अच्छे दोस्त

पीएम मोदी से मिलेंगे पंजाब के सीएम चन्नी, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

'ईद हुई है तो छठ पूजा भी होगी, चाहे मौलाना केजरीवाल परमिशन दे या न दे'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -