कांग्रेस के पूर्व मुख़्यमंत्री ने कहा: थक चुकी हैं सोनिया, किसी और को दे मौका

May 31 2016 10:16 AM
कांग्रेस के पूर्व मुख़्यमंत्री ने कहा: थक चुकी हैं सोनिया, किसी और को दे मौका

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अब कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर सोनिया के स्थान पर राहुल या प्रियंका को जिम्मेदारी संभालने की आवश्यकता है। सोनिया गांधी अब थक चुकी हैं। दरअसल पंजाब में आगामी वर्ष असेंबली चुनाव हुए। माना जा रहा है कि अमरिंदर कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। कांग्रेस में उनका जमकर विरोध हो चुका है।

अमरिंद अमृतसर के सांसद हैं। अमरिंदर ने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वर्ष 1998 से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने यह अनुभव किया है कि अब सोनिया गांधी थक गई हैं। उनकी आयु करीब 74 वर्ष की हो चुकी है। समय आ गया है जब वे जनरेशन को अवसर दे सकें।

उनका कहना था कि सोनिया ने कड़ी मेहनत कर पार्टी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मगर वे थक गई हें। वे बदलाव चाहती हैं। ऐसे में वे यही कहना चाहती हैं कि पार्टी की कमान किसी और को सौंप दी जाए। उनका कहना था कि वे एक नई जनरेशन को अवसर दे दें।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल को अच्छा अनुभव मिल गया है। वे पिता राजीव गांधी की ही तरह हो गए। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने पार्टी में बदलाव करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी को जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा उसका मंथन किया जाना जरूरी है और यह विश्लेषण भी होगा।