सोनिया को बने रहना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष

ई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी के बने रहने का समर्थन किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के अध्यक्ष बने रहने के मामले में यह नहीं देखना चाहिए कि पांच राज्यों के परिणाम किस तरह के आए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तब सोनिया गांधी के पद पर ऐसी परिस्थिति में काबिज हो सकते हैं जब सोनिया गांधी को लगे कि पद छोड़ने का समय आ गया है।

वे वर्ष 1997 से पार्टी की कमान को संभाल रहे हैं। एक्जिट पोल के परिणामों को लेकर इस बात की संभावना जताई गई है कि असम और केरल में कांग्रेस अपना निर्वाचन हार सकती है। हालांकि अमरिंदर ने राहुल गांधी की सराहना की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी जी क साथ मैं बहुत करीब से रहा हूं। वे एक महान नेता हैं। बीते वर्ष पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर अपनी ताजपोशी की वापसी करने के बाद उन्होंने अपनी सक्रियता बढ़ाई।

ऐसे में अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वे प्रबंधन की आधुनिक अवधारणाओं पर विश्वास र खती हैं। ऐसे में उन्हं ही पद को लेकर फैसला लेना चाहिए। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे इस तरह की भूमिका में हैं उन्होंने विश्वास जताया कि सोनिया गांधी के स्थान पर राहुल जगह नहीं ले सकते हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे तीन सप्ताह के लिए विदेश में थे और अमेरिका में एनआरआई से भेंट कर रहे थे।

ऐसे में पार्टी में अनुशासन को लेकर हुई चर्चा को लेकर भी उन्होंने काफी कुछ कहा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्हांने उनकी अनुपस्थिति में भेंट की और कहा कि इस चीज पर लोगों ने बवाल मचा दिया। कांग्रेस नेता द्वारा कहा गया कि वे पंजाब विधानस सभा चुनाव के लिए आम आमदी पार्टी और कांग्रेस की चुनौती को अधिक ताकतवार नहीं माते हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -