ट्रंप ने निकाली ब्रिटिश पीएम मे पर भड़ास

Nov 30 2017 01:45 PM
ट्रंप ने निकाली ब्रिटिश पीएम मे पर भड़ास

न्यूजर्सी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ट्वीट में एक वीडियो पोस्ट किया था। हालांकि ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने उसकी आलोचना करते हुए वीडियो को गलत बताया था। ट्रंप ने ट्वीट में लिखा था कि, यूनाइटेड किंगडम में होने वाले विनाशकारी कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर ध्यान दीजिए, पीएम ने कहा , मुझ पर ध्यान मत दीजिए। इस वीडियो में एक प्रवासी मुसलमान को, एक व्यक्ति पर हमला करते दिखाया गया था।

इस संगठन की स्थापना, ब्रिटिश नेशनल पार्टी बीएनपी,के पूर्व सदस्यों ने 2011 में की थी। यह संगठन सोशल मीडिया पर कई बार, मुस्लिम विरोधी विवादित पोस्ट शेयर करता नजर आता है। इस संगठन का मानना है कि, ब्रिटेन इस्लामीकरण की ओर बढ़ रहा है। इस मामले में डाउनिंग स्ट्रीट द्वारा कहा गया है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति का यहां सरकारी यात्रा का कार्यक्रम रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद, सबसे पहले अमेरिका पहुंची थीं और ट्रंप को बधाई देते हुए उन्हें ब्रिटेन आने का निमंत्रण दिया था लेकिन, बाद में दोनों नेताओं के बीच आरोप - प्रत्यारोप लगाए गए, और दोनों के बीच जमकर आलोचनाओं का दौर चला।

जिसके चलते ये दौरे कार्यक्रम मुश्किल में पड़ गए। हालांकि व्हाईट हाउस के प्रधान प्रेस उपसचिव राज शाह ने कहा है कि, राष्ट्रपति ट्रंप अपने प्रचार अभियानों और व्हाइट हाउस में कार्य संभालने तक आतंकवाद, और सुरक्षा के मसले को सामने रखते रहे हैं। उनका कहना था कि, वे ट्वीट कर इस मामले में चर्चा करते रहेंगे। वे केवल अमेरिका में आने वाले लोगों की सुरक्षा और, यहां के व्यक्तियों की सुरक्षा की बात कर रहे हैं वे, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री मे का सम्मान करते हैं।

.@Theresa_May, don’t focus on me, focus on the destructive Radical Islamic Terrorism that is taking place within the United Kingdom. We are doing just fine!

इवांका जानेंगी भारत का इतिहास

आतंकी संगठन के मुद्दे पर अमेरिका ने पलटी मारी

बिना अधिकारियों के आज भारत आएंगी इवांका