अमेरिका ने पाक को दिया दोहरा झटका, अब पाकिस्तानियों को 5 साल नहीं महज 3 माह का वीजा

वॉशिंगटन : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दुनियाभर में घिरे पाकिस्तान को अब अमेरिका ने एक और बड़ा झटका दे दिया है. अमेरिका ने अपने देश में आने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीज़ा की अवधि को काफी हद तक कम कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले पाकिस्तानी नागरिकों को जो 5 साल का वीज़ा मिलता था, अब उसकी अवधि घटाकर 12 महीने ही क्र दी.

पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट की मने तो पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को प्रदान की है. प्राप्त खबर के अनुसार नए नियमों में पाकिस्तानी पत्रकार और मीडियापर्सन के लिए और भी मुश्किल सामने आई है, उनको मिलने वाले वीज़ा की अवधि को अमेरिका ने महज तीन माह में ही समेट कर रख दिया है.

साथ ही बताया जा रहा है कि अमेरिका ने वीज़ा की अवधि घटाने के साथ-साथ वीज़ा के लिए दी जाने वाली फीस को भी बढ़ा दिया है. इस तरह से अमेरिका ने पाक को दोहरा झटका दिया है. अब नए नियम के तहत कोई पाकिस्तानी नागरिक अमेरिका जाना चाहता है तो वह एक बार में 12 महीने से अधिक समय वह नही गुजार सकता है. ऐसी स्थिति में अगर कोई पाकिस्तान नागरिक अमेरिका में अधिक समय तक वहां रहना चाहता है तो उसे वापस पाकिस्तान आना होगा और वीज़ा को रिन्यू करवाना पड़ेगा. रिपोर्ट्स की माने तो वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा आदि  के लिए फीस में इजाफा कर दिया गया है. 

पाकिस्तान का आतंक के खिलाफ एक्शन, मसूद अज़हर के भाई सहित 44 आतंकी गिरफ्तार

VIDEO: जब इमरान खुद बोल गए- पाकिस्तान ने करवाया पुलवामा में हमला

भारत के बाद अब ईरान से भयभीत पाकिस्तान, इमरान ने भेजा अपना मंत्री

पाकिस्तान का दावा, हमारी सीमा में घुस आई थी भारतीय पनडुब्बी, पाक नेवी ने खदेड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -