अमेरिका में फ्लू से 80,000 लोगों की मौत : अमेरिकी रिपोर्ट

Sep 27 2018 06:52 PM
अमेरिका में फ्लू से 80,000 लोगों की मौत : अमेरिकी रिपोर्ट

वाशिंगटन। आजकल बीमारियों की वजह से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में लोग मौत के मुँह में समाते जा रहे है। यह आपदा सिर्फ गरीब देशों में ही नहीं है बल्कि अपने आप को विश्व शक्ति कहने वाले अमेरिका जैसे बड़े-बड़े देश भी इन बिमारियों से बच नहीं पाए है। 

अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, एक ही परिवार के 12 सदस्यों की मौत

 

अभी हाल ही में अमेरिका में बिमारियों से जुडी एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमे कुछ चौकाने वाले डरावने तथ्य सामने आये है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका में  पिछली सर्दियों में फ्लू और इससे जुडी ऐसी अन्य बिमारियों की वजह से 80,000 लोगों की मौत हो गई है। यह आकड़ा पिछले चालीस सालों में फ्लू से हुई मौतों में सबसे ज्यादा है। यह रिपोर्ट अमेरिका के सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की और से पेश की गई है। सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक डॉ. रॉबर्ट रेडफील्ड ने हाल ही में अमेरिकी मीडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस रिपोर्ट की जानकारी दी है। 

चीन नहीं चाहता कि मैं अगला चुनाव जीतूँ : डोनाल्ड ट्रंप


इस खुलासे के बाद से अमेरिका की जनता और प्रशासन के साथ-साथ पूरी दुनियाँ भी चौक गई है। गौरतलब है कि सर्दी और उससे जुडी  बिमारियों की वजह से पिछले कुछ सालों में दुनिया  भर में मृतकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। 


ख़बरें और भी 

UN महासभा : ईरानी राष्ट्रपति बोले- सेना हटा ले ट्रम्प, हम युद्ध नहीं करना चाहते

विदेशियों पर और सख्त हुए ट्रम्प, कई लोगों को छोड़ना पद सकता है देश

 

UNGA : पीएनबी घोटाले मामले में सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री से मांगी मदद