लाॅर्डस में खेले गए मैच पर अंपायर के फैसले पर विवाद
लाॅर्डस में खेले गए मैच पर अंपायर के फैसले पर विवाद
Share:

लंदन: लाॅड्र्स के मैदान पर इंग्लैंड-श्रीलंका टेस्ट मैच के 4 थे दिन हालात बेहद अजीब से हो गए हैं. दरअसल यहां पर मैच के दौरान अंपायर का निर्णय बेहद अलग ही हो गया. तीसरा टेस्ट खेल रही श्रीलंकाई टीम ने अंपायर के गलत निर्णय के विरोध में बालकनी पर नेशनल फ्लैग लहरा दिया. इस तरह के निर्णय के लिए अंपायर डकर ने माफी भी मांग ली. मिली जानकारी के अनुसा इंग्लैंड की सेकेंड इनिंग के दौरान ओपनर एलेक्स हेल्स 58 रन के पर्सनल स्कोर पर नुवान प्रदीप की बाॅल पर बोल्ड किए गए।

मगर इस मसले पर अंपायर ने अचरजभरा निर्णय दिया. अंपायर ने इसे नो बाॅल घोषित कर दिया. टीवी रिप्ले में स्पष्टतौर पर उन्होंने कहा कि प्रदीप का पैर क्रीज के अंदर ही था और इसे कहीं से नो बाॅल करार नहीं दिया गया. इस अवसर पर हेल्स ने लाभ उठाते हुए 94 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. इंग्लैंड ने सेकंड इनिंग में 233 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए।

इस दौरान पहली इनिंग के बेस पर श्रीलंका को 362 रन बनाने की चुनौती दे दी. हालांकि अंपायर के इस निर्णय पर श्रीलंका की टीम ने निराशा जाहिर की. इसे लेकर टीम ने आईसीसी से तकनीक के उपयोग की अपील भी की. श्रीलंकाई दल ने अंपायर के सामने विरोध भी जताया. श्रीलंकाई टीम ने इस दौरान अंपायर के निर्णय का विरोध किया और अपने राष्ट्र ध्वज को  भी लहराया. इस मामले में कोच ने कहा कि गलत निर्णय खेल के रिजल्ट पर असर डालता है. यह बेहद हास्यास्पद है. इस मामले में अंपायर ने निर्णय नहीं देने पर नुवान की बाॅल को नो बाॅल दे दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -