ऐसा क्या बोल गए अमोल पालेकर, कि बीच में ही रोकना पड़ा भाषण
ऐसा क्या बोल गए अमोल पालेकर, कि बीच में ही रोकना पड़ा भाषण
Share:

मुंबई : देश में अभिव्यक्ति आजादी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। देश में जो लोग केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करते हैं, उन्हें इससे रोक जा रहा है। इसकी एक बानगी मुंबई में देखने को मिली है। बॉलीवुड अभिनेता अमोल पालेकर नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन आर्ट (एनजीएमए) कार्यक्रम की एक प्रदर्शनी में शामिल होने गए थे, इस दौरान उन्हें सिर्फ इस लिए बोलने से रोका गया, क्योंकि वे मोदी सरकार के संस्कृति मंत्रालय के खिलाफ बोल रहे थे।

इमरान खान को भारत के विदेश मंत्रालय का करारा जवाब, कहा अपने गिरेबान में झांको

पहले कार्यक्रम के आयोजकों ने उन्हें मंत्रालय की आलोचना न करने के लिए कई दफा टोका। खबरों के अनुसार, जब वे नहीं रुके तो उनका कड़ा विरोध किया गया। ऐसे में नाराज अमोल पालेकर अपना भाषण बीच में ही बंद कर बैठ गए। इस समारोह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पालेकर एनजीएमए के मुंबई और बंगलूरू केंद्रों की एडवाइजरी समिति को कथित तौर पर समाप्त करने के लिए संस्कृति मंत्रालय की तीखी आलोचना कर रहे हैं। मंच पर उपस्थित एनजीएमए के एक मेंबर ने इसका विरोध किया और कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम के सम्बन्ध में बात करनी चाहिए। इस पर पालेकर ने कहा है कि वे इसी सम्बन्ध में बात करने जा रहे हैं। आप क्या सेंसरशिप लगा रहे हैं।

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

आयोजक को जवाब देने के बाद पालेकर ने फिर से मंत्रालय की आलोचना शुरू कर दी। इस पर एक महिला ने विरोध जताया और कहा है कि यह कार्यक्रम प्रभाकर बारवे के सम्बन्ध में रखा गया है और आप उन्हीं के बारे में बात करें। किन्तु, पालेकर ने रुकने से इंकार कर दिया। लगातार विरोध करने से तंग आकर पालेकर को अपना भाषण पूरा बिना किए ही बैठना पड़ा।

खबरें और भी:-

दिल्ली में सभा के बाद जिग्नेश मेवाणी का घेराव कर युवाओं ने की नारेबाजी

भारी विरोध प्रदर्शन के बीच आज आंध्रा जाएंगे पीएम मोदी, 6,825 करोड़ की परियोजना का करेंगे लोकार्पण

राजस्थान में उग्र हुआ गुर्जर आंदोलन, गहलोत ने केंद्र के कंधे पर रखी बन्दूक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -