बच्चों की दो फिल्मों का निर्देशन कर रहे है अमोल गुप्ते

बच्चों पर कई फिल्में बना चुके लेखक निर्देशक अभिनेता अमोल गुप्ते बच्चों की दो फिल्मों पर काम कर रहे हैं। हाल ही में प्रदर्शित हॉलीवुड फिल्म ‘द जंगल बुक’ की सफलता को देखते हुए बॉलीवुड में बच्चों पर केंद्रित फिल्में बनाने का दौर शुरू हो सकता है। अमोल गुप्ते बॉलीवुड में अपनी पहली लिखी व निर्देशित फिल्म ‘तारे जमीं पर’ के लिए जाने जाते हैं।

इस फिल्म को उन्होंने ही लिखा और निर्देशन की बागडोर संभाली लेकिन आमिर उनके निर्देशन से संतुष्ट नहीं थे, उसके बाद स्वयं आमिर ने इसका निर्देशन किया था। अभिनेता के तौर पर उन्हें सिंघम रिटन्र्स के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में उन्होंने मुख्य खलनायक की भूमिका निभाई थी।

अमोल फिलहाल बच्चों को लेकर बनाई जाने वाली फिल्म ‘स्निफ’ पर काम कर रहे हैं। इसकी शूटिंग जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा वह ‘तुम रहे ना तुम, हम रहे ना हम’ के निर्माण को लेकर भी उत्साहित हैं। इसमें बाल कलाकार के अलावा ‘ए’ लिस्ट के अभिनेता और अभिनेत्री को लिया जाएगा। कास्टिंग का काम पूरा होते ही साल के अंत तक इसकी शूटिंग भी शुरू कर दी जाएगी। अमोल ‘स्टैनली का डब्बा’ और ‘हवा हवाई’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -