विकास दुबे ने दीवारों में चुनवा रखा था गोला-बारूद, घर में निकला बंकर

Jul 05 2020 05:01 PM
विकास दुबे ने दीवारों में चुनवा रखा था गोला-बारूद, घर में निकला बंकर

कानपुर: कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि विकास दुबे के घर में बंकर था, जिसमें वह हथियार छुपाकर रखता था. आईजी ने कहा कि जिस तरह कहा जाता है कि लोग अपना कीमती सामान दीवारों में चुनवा कर रखते हैं, कुछ उसी तरह विकास दुबे ने दीवारों में गोला-बारूद दबाकर रखा था.

आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि विकास दुबे के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है, जिसकी विस्तृत जानकारी जल्द  सार्वजनिक की जाएगी. उन्होंने कहा कि एनकाउंटर के दौरान बदमाशों ने 200-300 राउंड फायर किए जिसके खोखे भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के पांच हथियार विकास दुबे और उसके गुर्गों ने लूट लिए थे, जिसमें एक AK 47, एक Insaas राइफल और 3 पिस्टल शामिल हैं. इन  हथियारों में से एक पिस्टल पुलिस को मिल गई है.

आपको बता दें कि, आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद इस घटना के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है. वहीं, दूसरी ओर कानपुर प्रशासन ने विकास दुबे के बिठुर स्थित घर को ढहा दिया है. घर गिराने के लिए विकास दुबे की उसी जेसीबी का उपयोग किया गया, जिसके माध्यम से पुलिस टीम को घेरा गया था. इसके साथ ही प्रशासन, विकास दुबे की सारी संपत्ति जब्त करने की तैयारी कर रहा है. प्रशासन उसकी सभी संपत्तियों की जांच करेगा. साथ ही तमाम बैंक अकाउंट्स भी सीज कर दिए जाएंगे.

कोरोना के चलते आयकर विभाग ने दी राहत, अब 30 नवंबर तक भरें ITR

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा