पेट की परेशानी से हैं परेशान तो पीएं ये जूस
पेट की परेशानी से हैं परेशान तो पीएं ये जूस
Share:

अक्सर पेट की खराबी के कारण डॉक्टर के चक्कर काटने और दवाइयों का सेवन करना पड़ता है. कई बार इनसे भी पेट की बीमारी ठीक नहीं होती. अगर आपके साथ ऐसा ही है तो आंवले का जूस सेवन कीजिये, यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह गैस की समस्या को दूर करता है. पेट संबंधी रोगों में आंवला रामबाण है. बता दें, एक आंवले में दो संतरे के बराबर विटामिन-सी होता है, आंवले का रस आप घर में भी आराम से निकाल सकते हैं और मार्केट से भी खरीद सकते हैं.

दरअसल, घर में बनाया ताजा आंवले का जूस ज्यादा फायदेमंद होता है. आंवले के जूस बनाने की लिए  ताजा आंवला,चीनी,पानी आंवला का जूस बनाना बहुत ही सरल है. इसके लिए आपको पहले आंवले के बीज निकालने की ज़रूरत होती है. इसके बाद आंवले को मिक्सी में पीस दें. आंवले को पीसते वक्त उसमें चीनी और पानी मिला लें और आपका जूस तैयार है. इसे आप छान कर पी सकते हैं. 

बता दें, आंवले का मुरब्बा खाने से दिमाग तेज होता है. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को आंवला का मुरब्बा खिलाया जाता है. नियमित सेवन से शुगर लेवल कंट्रोल हो जाता है. आंवले के पाउडर को तेल में मिलाकर खुजली वाली जगह पर लगाने से इस समस्या से निजात मिलती है. तो इस गर्मी में कीजिये आंवले का सेवन और रहे हमेशा फिट और पेट की बीमारियो से दूर.

जानिए वजन घटाने के लिए क्या है बेहतर- डांस या जिम

याददाश्त बढ़ानी है तो पिएं इस फल का जूस

अगर होता है बार-बार पीठ दर्द तो समझिये इसके कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -