एक एक्सीडेंट के बाद खराब हो गई थी गब्बर की जिंदगी
एक एक्सीडेंट के बाद खराब हो गई थी गब्बर की जिंदगी
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में गब्बर के नाम से मशहूर होने वाली अमजद खान का आज जन्मदिन है। आज भले हे अमजद इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं पाए हैं। अमजद खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहतरीन जगह बनाई है और वह एक बेहतरीन एक्टर भी रहे हैं। उन्होंने नेगेटिव से लेकर पॉजिटिव रोल तक बहुत ईमानदारी के साथ निभाए हैं। अपनी एक्टिंग से उन्होंने एक अलग ही पहचान इंडस्ट्री से लेकर लोगों के दिलों तक में कायम की है। अब आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल एक बार उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था जिससे उनकी जिंदगी तबाह हो गई।

यह घटना उस समय हुई थी जब अमजद खान अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'द ग्रेट गैंबलर' में काम कर रहे थे। उस दौरान फिल्म की शूटिंग गोवा में होनी थी और उसी के लिए अमजद खान अपने परिवार के साथ गोवा के लिए रवाना हुए। उसी दौरान रास्ते में अमजद खान की गाड़ी का भयानक एक्सीडेंट हुआ जिसमें अमजद खान को काफी चोट आई। उस एक्सीडेंट में अमजद खान की 13 पसलियां टूट गईं और स्टेयरिंग उनके फेफड़ों में घुस गया। बाद में अमजद खान काफी लंबे वक्त तक के लिए व्हील चेयर पर रह गए। अंत में उनका ऑपरेशन करना पड़ा और इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने अमजद खान और उनके परिवार की काफी मदद की।

एक्सीडेंट होने के बाद अमजद का जीवन बहुत बुरा प्रभावित हुआ। देखते ही देखते उनका वजन बढ़ना शुरू हो गया, हालाँकि वह फिटनेस का पूरा ध्यान रखते थे लेकिन फिर भी उनका वजन बढ़ता रहा। एक समय में अमजद खान की हालत इतनी खराब हो गई कि वो कोमा में भी चले गए। उसके बाद साल 1994 में 27 जुलाई को अमजद ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

दिल्ली-NCR में बढ़ रहा है ज़हरीली हवा का प्रकोप, 73% घरों में लोग हुए बीमार

रुबीना के नॉमिनेट होने पर बोली पवित्रा- तुम तनीषा का रिकॉर्ड पार करोगी

MP उपचुनाव परिणामों को देख बोले PM मोदी- 'शिवराज के नेतृत्व में विकास यात्रा तेज होगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -