चाय के बड़े शौकीन थे गब्बर, एक दिन में पी जाते थे 30 कप

गब्बर एक ऐसा नाम जिसे कोई नहीं भुला सकता और ना ही इस किरदार को निभाने वाले अभिनेता को। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं अमजद खान के बारे में। अमजद बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता थे और उन्होंने अपने करियर में गब्बर बनकर लाखों दिलों को जीता। अमजद खान का जन्म 12 नवंबर 1940 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। अमजद की सबसे हिट फिल्म शोले रही थी और इस फिल्म की सफलता में भी विलेन बने अमजद खान यानी गब्बर सिंह का महत्वपूर्ण योगदान था। बहुत कम लोग जानते हैं कि अमजद बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता थे जिन्हें निगेटिव रोल प्ले करने की वजह से एक बड़ी कंपनी ने बतौर ब्रांड एम्बेसडर साइन किया।

जी हाँ, साल 1975 में शोले की रिलीज के बाद अमजद काफी मशहूर हो गए थे और उसी दौरान उन्हें Glucose-D बिस्किट का विज्ञापन ऑफर किया गया था। कुछ रिपोर्ट्स को माने तो इस बिस्किट का विज्ञापन जब उन्हें ऑफर किया गया तो वह तुरंत ही इसके लिए राजी हो गए थे। उस दौर में अमजद का ये विज्ञापन काफी लोकप्रिय हुआ था। हालाँकि आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एड को शूट करने में सिर्फ 50 हजार रुपये खर्च हुए थे। यह विज्ञापन शूट भी गब्बर के लुक में हुआ था और इसी के चलते यह सुपरहिट रहा। आप सभी को बता दें कि अमजद एक ऐसे अभिनेता थे जो चाय के बड़े शौकीन थे और एक बार तो कुछ ऐसा हुआ कि सभी हैरान रह गए।

जी दरअसल एक बार अमजद रिहर्सल के लिए पृथ्वी थिएटर पहुंचे तभी उन्होंने अपना काम शुरू करने से पहले चाय मंगाई लेकिन वहां चाय के लिए दूध का कोई इंतजाम नहीं था। ऐसा होने के चलते वह काम नहीं कर पाए। उसके बाद अगले दिन अमजद दोबारा रिहर्सल के लिए सेट पर पहुंचे और वह अपने साथ दो भैंसे भी लेकर गए ताकि उन्हें चाय के लिए परेशानी न हो। वह एक दिन में 30 कप चाय पी जाते थे। अब अमजद इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग गब्बर को भुला नहीं पाए।

नॉट आउट नहीं हुई 'सूर्यवंशी', वीकेंड नहीं वीकडे पर कर दिखाया कमाल

अपने बॉयफ्रेंड को लेकर मल्लिका शेरावत ने किया ये बड़ा खुलासा

बॉलीवुड पर मंडराए संकट के बादल, ED के रडार पर आए 2 और मशहूर सुपरस्टार।।।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -