अमिताभ-धर्मेंद्र की ऑनस्क्रीन माँ ने दुनिया को कहा अलविदा
अमिताभ-धर्मेंद्र की ऑनस्क्रीन माँ ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

दिग्गज एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर का 94 साल की उम्र में देहांत हो गया है। उनकी तबीयत बीते बहुत समय से खराब चल रही थी और अब 94 वर्ष की आयु में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा बोल दिया। कुछ दिन पहले ही उन्हें दादर के सुश्रुषा अस्पताल में भर्ती किया गया था। तब से ही उनकी हालत गंभीर है। कोशिश पूरी हुई, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

नहीं रहीं सुलोचना, रचे कई कीर्तिमान: खबरों का कहना है कि सुलोचना लाटकर उन कुछ गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शुमार रहीं जिन्होंने हिंदी के साथ-साथ मराठी सिनेमा में भी अपनी कला का लोहा मनवाने में कामयाबी हासिल की। उनका अभिनय ऐसा रहा कि सभी का दिल जीत ले गया। वो सादगी, वो संजीदगी, अपने कई दशक के करियर में सुलोचना ने कई कीर्तिमान स्थापित कर लिए थे। बॉलीवुड के हर बड़े अभिनेता के साथ उन्होंने कार्य किया था, फिर चाहे महानायक अमिताभ बच्चन रहे हों या फिर हैंडसम हंक धर्मेंद्र।

1940 में शुरुआत, दिलीप कुमार के साथ काम: 1940 में मराठी सिनेमा से एक्टिंग में दस्तक देने वालीं सुलोचना ने कई हिंदी मूवीज में भी यादगार किरदार भी अदा किए थे। फिर चाहे उनकी शमी कपूर के साथ दिल देके देखो रही हो या फिर दिलीप कुमार की आदमी। देव आनंद की जॉनी मेरा नाम में भी उनके काम को बहुत सराहा गया था। बड़ी बात ये रही इन सभी मूवीज  में सुलोचना मां के किरदार में थीं, यानी कि इस पवित्र रिश्ते में ही अगर किसी ने सही मायनों में जान डाली थी तो वो सुलोचना थी।

Britain’s Got Talent में बच्चों की टीम को मिला गोल्डन बजर

Beyonce Concert में जमकर झूमि प्रियंका, वायरल हुआ वीडियो

हाथों में हाथ डाले पत्नी संग नजर आए जस्टिन बीबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -