अमिताभ की संपत्ति में हुआ तगड़ा इज़ाफ़ा
अमिताभ की संपत्ति में हुआ तगड़ा इज़ाफ़ा
Share:

टीवी के सबसे ज्यादा चर्चाओं का हिस्सा रहे 'कौन बनेगा करोड़पति' में लोगों को करोड़पति बनने का मौका देने वाले इस शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन में आई उछाल की वजह से सौ करोड़ से ज्यादा का मुनाफा कमाया है. बच्चन परिवार ने ढाई साल पहले करीब 1.6 करोड़ का इन्वेस्ट किया था, जिसकी वैल्यू अब करीब 110 करोड़ रुपये हो चुकी है. बच्चन परिवार को ये प्रॉफिट बिटकॉइन को लेकर वॉल स्ट्रीट और फाइनेंशियल मार्केट में आए उछाल की वजह से हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2015 में अमिताभ बच्चन ने बेटे अभिषेक के साथ मिलकर पर्सनल इन्वेस्टमेंट के तहत मेरीडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया था. मेरीडियन टेक सिंगापुर की फर्म है, जिसकी स्थापना वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली ने की थी.

कई छोटी टेक्नॉलजी और फाइनेंशियल कंपनियों की तरह मेरीडियन के बारे में भी कम लोग ही जानते थे. मेरीडियन टेक में अपनी होल्डिंग के बदले अमिताभ और अभिषेक बच्चन को एसेट की खरीददारी के बाद लॉन्गफिन के 250000 शेयर मिले.

सोमवार को लॉन्गफिन का स्टॉक प्राइस 70 डॉलर था, जिसकी वजह से लॉन्गफिन में बच्चन परिवार की होल्डिंग की वैल्यू 1.75 करोड़ डॉलर थी, जो मौजूदा एक्सचेंज रेट के हिसाब से करीब 114 करोड़ रुपये हुई. मीनावल्ली ने बताया, ब्लॉकचेन को लेकर दुनियाभर में दिख रही दीवानगी के चलते ही ऐसा हुआ है.

‘ब्लॉकचेन’ और ‘क्रिप्टोकरंसी’ जैसे शब्दों के कमाल की वजह से लॉन्गफिन का शेयर पिछले बुधवार से सोमवार के बीच 1000 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया. शुक्रवार को जब Ziddu को खरीदने की डील का ऐलान हुआ तो शेयर 2500 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया. लॉन्गफिन के मुताबिक, Ziddu वेयरहाउस रिसीट्स पर माइक्रो लेंडिंग करती है. इसके शेयर में दिलचस्पी बढ़ने की वजह Ziddu वेयरहाउस कॉइन है, जिसे कंपनी ने कॉन्ट्रेक्ट बताया है. इससे इंपोर्टर्स और एस्पोर्टर्स को अपने Ziddu कॉइंस के इस्तेमाल की सहूलियत मिलती है. लॉन्गफिन का दावा है कि एक्सपोर्टर और इंपोर्टर Ziddu कॉइंस को इथेरियम और बिटकॉइन में बदल लेते हैं और इससे मिलने वाली रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल के रूप में करते हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कोई चैरिटेबल ट्रस्ट तो कोई फाउंडेशन में देता है सैलरी का पैसा

अमेरिका के पास सुपरमैन है, बैटमैन है, स्पाइडर मैन है. लेकिन इंडिया के पास पैडमैन है

सेट पर मेहनत कर रही महिलाओं को देख भावुक हुए यह अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -