हाईकोर्ट पहुंचे अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है पूरा मामला?
हाईकोर्ट पहुंचे अमिताभ बच्चन, जानिए क्या है पूरा मामला?
Share:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अक्सर खुशमिजाज अवतार में देखा जाता है। हालाँकि इंडस्ट्री में वह अपनी शानदार अदाकारी और दमदार आवाज के लिए जाने जाते है। जी हाँ और अपनी इसी छवि और आवाज समेत कई और मुद्दों को लेकर अमिताभ बच्चन ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) का रुख किया है। जी दरअसल सुपरस्टार ने एक शिकायत याचिका दायर की है। मिली जानकारी के तहत बिग बी ने अपने नाम, छवि और आवाज के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व विशेषताओं की सुरक्षा की मांग की है। जी दरअसल कई कंपनियां उनसे बिना परमिशन लिए उनके नाम और आवाज का इस्तेमाल कर रही हैं।

इसी को देखते हुए अमिताभ बच्चन का कहना है वह पब्लिसिटी और पर्सनैलिटी राइट्स चाहते हैं। जी हाँ, सुपरस्टार अमिताभ अब यह चाहते हैं कि कोई भी उनकी परमिशन के बिना उनकी पर्सनैलिटी और आवाज का इस्तेमाल न कर सके। इसी के साथ जो लोग ऐसा कर रहे हैं उन्हें रोका जाए। जी दरअसल सोशल मीडिया पर एक बिग बी के नाम से एक लॉट्री एड चल रहा है और इसमें केबीसी का लोगो भी लगा हुआ है। केवल यही नहीं बल्कि इस एड पर अमिताभ बच्चन की तस्वीर भी लगी हुई है। इस एड के जरिए लोगों को गुमराह किया जा रहा है। वहीं अमिताभ बच्चन का केस जाने-माने वकील हरीश साल्वे पेश कर रहे हैं।

Video: 'बाप' के सेट पर मस्ती करते दिखे संजय, सनी, मिथुन और जैकी, शुरू कर दी है शूटिंग

इसी के साथ ये पूरा केस न्यायमूर्ति नवीन चावला के सामने पेश किया गया। यहाँ साल्वे ने कहा कि, मेरे क्लाइंट के पर्सनैलिटी राइट्स का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। वह चाहते हैं कि उनके नाम, पर्सनैलिटी और आवाज का इस्तेमाल किसी भी ऐड में न हो। जिससे उनकी इमेज खराब हो। वहीं सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि अमिताभ बच्चन के चेहरे पोस्टर उनके नाम की लॉटरी उनके आवाज वाले वीडियो उनके चित्र की T-Shirt का इस्तेमाल किया जा रहा है। अमिताभ बच्चन के नाम पर एक Domain भी बनाया गया है और उसका लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही इसकी वजह से लोगो को ठगने की कोशिश किया जा रही है।

इसी के साथ हरीश साल्वे ने कोर्ट के सामने कुछ उदाहरण रखते हुए बताया कि कैसे अमित बच्चन के नाम, चेहरे और आवाज का इस्तेमाल लॉटरी टिकट और लोगों को धोखा देने के लिए किया जा रहा है। दूसरी तरफ दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम आदेश जारी कर टेलिकॉम कंपनियों, मंत्रालय और अन्य सम्बधित विभाग को अमिताभ बच्चन से सम्बंधित चीजों को हटाने के लिए कहा है। जो बिना उनकी अनुमति के इस्तेमाल किया जा रहा है। आपको बता दें कि कोर्ट ने 2 दिनों के अंदर सभी को इन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं।

'अगर पाकिस्तान के कलाकारों को भारत से भगा दें तो जरुरी नहीं अटैक कम होगा', ऋचा के नए बयान से मचा बवाल

टॉम क्रूज के स्टंट डायरेक्टर के साथ से सुपरहिट होगी पठान!

नहीं रहे बॉलीवुड के ये मशहूर फिल्ममेकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -