करोड़ों में है अमिताभ के घर लगी बैल की पेंटिंग की कीमत!

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने पूरे परिवार के साथ दिवाली सेलीब्रेशन किया और इस खास मौके पर उन्होंने अपने पूरे परिवार के साथ एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी। जो आप यहाँ देख सकते हैं। इस तस्वीर में अभिषेक और ऐश्वर्या बाईं तरफ आराध्या के साथ बैठे हैं। वहीं इस तस्वीर में अमिताभ और जया बच्चन के साथ बेटी श्वेता बच्चन नंदा के बेटे अगस्त्य और बेटी नव्या नवेली नंदा भी दिखाई दे रहे हैं। इस समय यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब सुर्ख़ियों में है और इसी के साथ चर्चा है परिवार के पीछे दीवार पर लगी खास पेटिंग की।

आप सभी देख सकते हैं इस पेंटिंग में एक विशालकाय बैल नजर आ रहा है जिसके अगले पैर एक तरह से उसकी पूछ से सीधे जुड़े हुए नजर आ रहे हैं। यह पेटिंग देखने में साधारण सी लगती है, लेकिन ध्यान से देखें तो यह थोड़ी अजीब और हटकर है। इस समय सोशल मीडिया पर इस तसवीर के चर्चे हो रहे हैं और जो इसे देख रहा है वह हैरान हो रहा है। वैसे सबसे अहम है इस पेटिंग की कीमत। कई लोग इस पेंटिंग की कीमत के बारे में पूछ रहे हैं और यह जानना चाहते हैं कि इसे किसने बनाया है? वहीं एक सोशल मीडिया पेज के अनुसार, इस पेंटिंग की अनुमानित लागत 4 करोड़ रुपये है और इसे पंजाब के धुरी में पैदा हुए मंजीत बावा (1941-2008) ने बनाया।

एक सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, "उन्होंने भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा ली। उनके विषयों में देवी काली और शिव, पशु, प्रकृति, बांसुरी रूपांकनों और मनुष्य और पशु के बीच सह-अस्तित्व के विचार शामिल हैं। बावा ने एक वादक से बांसुरी बजाना सीखा, जो उनके चित्रों के दृश्यों का एक बड़ा हिस्सा बन गया।'' वैसे वाकई में यह पेंटिंग बहुत खास है और अमिताभ के घर इसे लगा देख कई लोग अचम्भित हैं।

मणिपुर में आए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4।4 दर्ज की गई तीव्रता

पलामू एक्‍सप्रेस और वैन के बीच हुई जोरदार भिड़ंत, और फिर।।।

पंजाब विधानसभा आज बुलाएगी अहम् बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -