इस मशहूर एक्टर के कारण मरने वाले थे अमिताभ बच्चन, हैरतंअगेज है किस्सा
इस मशहूर एक्टर के कारण मरने वाले थे अमिताभ बच्चन, हैरतंअगेज है किस्सा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने परिवार को बहुत महत्वत्ता देते हैं। उनके दोनों बच्चे अभिषेक बच्चन एवं श्वेता नंदा बच्चन उनके बेहद नजदीक हैं। एक समय अमिताभ बच्चन की जिंदगी में ऐसा आया था, जब वे अपने परिवार से दूर जाने वाले थे। मगर बोलते हैं कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोई… बस कुछ ऐसा ही करिश्मा अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ। 26 जुलाई, 1982। ये वो दिनांक है, जब अमिताभ बच्चन को इतनी गहरी चोट लगी थी कि उन्हें चिकित्सकों द्वारा क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया गया था।

ये बात है फिल्म कुली के समय की है। फिल्म कुली के चलते अमिताभ बच्चन को जो चोट लगी थी, उससे तो हर कोई वाकिफ होगा। जिन लोगों को नहीं पता है, उनके साथ हम एक बार फिर से ये घटना शेयर कर रहे हैं। उस समय में संचार का माध्यम बहुत सीमित था। ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन ही अधिक चलन में थे। जब रेडियो पर ये खबर सुनाई गई कि मनमोहन देसाई कि फिल्म कुली के सेट पर अमिताभ बच्चन बहुत बुरी तरह घायल हो गए हैं, तब उनके प्रशंसकों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी। हुआ यूं था कि फिल्म कुली की शूटिंग चल रही थी। अमिताभ बच्चन एवं पुनीत इस्सर के बीच एक फाइटिंग सीन फिल्माया जा रहा था। इस फाइटिंग सीक्वेंट के चलते पुनीत इस्सर ने गलती से अमिताभ बच्चन को जोरदार घूंसा मार दिया। ये घूसा इतना खतरनाक था कि अमिताभ बच्चन पीछे रखी एक स्टील की मेज से टकरा गए। उनके पेट में घूंसे से बहुत गहरी चोट लगी। यह चोट इतनी गहरी थी कि अमिताभ बच्चन की जान पर बन आई। इस दुर्घटना के पश्चात् अमिताभ बच्चन को तुरंत सेंट फिलोमेना चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। तत्पश्चात, उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया।

आरम्भ में चिकित्सकों ने उन्हें क्लिनिकली डेड घोषित कर दिया था। बहुत दिनों तक अमिताभ चिकित्सालय में भर्ती रहे। उनकी कई सर्जरी हुई थीं। चिकित्सालय के बाहर लोग अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए खुदा से दुआ मांगते थे। उन्हें वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। गनीमत ये रही कि डॉक्टर अमिताभ बच्चन की जिंदगी बचाने में कामयाब रहे। अमिताभ बच्चन के फैंस दुआ रंग लाई और 2 अगस्त, 1982 को अमिताभ बच्चन को नया जीवन मिला। अमिताभ बच्चन स्वयं 2 अगस्त को इस किस्से को शेयर कर बोलते हैं कि इस दिन उन्हें एक नया जीवन मिला था।

श्रद्धा वाकर की नयी चिट्ठी देख भड़कीं कंगना, लिखी ये बात

मिस इंडिया बनने के बाद भी इंडस्ट्री में फ्लॉप रहीं सेलिना जेटली, दो बार दे चुकीं हैं दो जुड़वां बच्चों को जन्म

400 रुपये महीने की तनख्वाह पर एक्टिंग करते थे सलीम खान, ब्राह्मण लड़की से शादी करने के बाद पड़े थे हेलेन के प्यार में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -