पनामा पेपर्स लीकः अमिताभ भारत में ही बैठकर अटेंड करते थे मीटिंग
पनामा पेपर्स लीकः अमिताभ भारत में ही बैठकर अटेंड करते थे मीटिंग
Share:

नई दिल्ली : पनामा पेपर्स लीक के मामले में अभिनेता अमिताभ बच्चन की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। पनामा के लॉ फर्म मोसेक के लीक हुए कागजातों में नाम आने को लेकर अमिताभ ने पहले ही सफाई दे दी है। अब नई खबर है कि जिन कंपनियों के डायरेक्टर के तौर पर उनका नाम सामने आया है, उनकी बोर्ड मीटिंग में अमिताभ ने हिस्सा लिया था।

वो फोन के द्वारा मीटिंग अटेंड करते रहे है। उन पर आरोप है कि वो 5-50 हजार तक की डॉलर वाली कैपिटल की कंपनियों में डायरेक्टर थे। कहा जा रहा है कि इन कंपनियों में से दो की बोर्ड मीटिंग्स में अमिताभ कांफ्रेंस कॉल के जरिए जुड़े हुए थे।

बहामास की ट्रंप शिपिंग लिमिटेड और ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड की सी बल्‍क शिपिंग कंपनी लिमिटेड की ये मीटिंग 12 दिसंबर 1994 को रखी गई थी। इन मीटिंग्स के लिए वेन्‍यू का पता था, "38/39, The Esplanade, St Helier, Jersey, Channel Islands, JE4 8SD। मोसेक फोंसेका के रिकॉर्डस में जेद्दा की एक कंपनी से लिए 1.75 मिलियन डॉलर के लोन से जु़ड़े दस्तावेज भी है। इसी मीटिंग में रिजोल्यूशन पास किए गए थे। ये रिजॉल्यूशन डालाह अलबारका इन्वेस्टमेंट कंपनी (डायको) के कॉन्स्टेलेशन शिप मैनेजमेंट बहामास को दिए गए 17.5 करोड़ डॉलर लोन के बारे में थे।

ये लोन अमिताभ की कंपनी ट्रैम्प शिपिंग के सभी शेयर्स खरीदने के लिए दिया गया था। लोन के बदले में 'एमवी सी ट्रैम्प' नाम के जहाज को गिरवी रखा गया था। इस जहाज को अमिताभ की डायरेक्टरशिप वाली कंपनी ट्रैम्प शिपिंग लिमिटेड बहामास चलाती थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -