'अमिताभ बच्चन' का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, ऐसे रखें अकाउंट सुरक्षित

'अमिताभ बच्चन' का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, ऐसे रखें अकाउंट सुरक्षित

सोमवार को हैक बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट को कर लिया गया था. इसे प्रो-पाकिस्तान तर्किश ग्रुप ने हैक किया है. अकाउंट को हैक कर अमिताभ बच्चन की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर लगा दी गई. इसके साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में भी अकाउंट पर कई बातें लिखी गईं. अमिताभ बच्चन के अकाउंट हैक होने के मामले पर मुंबई पुलिस PRO ने कहा, “हमने साइबर यूनिट और महाराष्ट्र साइबर को खबर कर दी है. वो इस मामले की जांच कर रहे हैं.” आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का अकाउंट रात 12.20 बजे रिस्टोर कर लिया गया है.इस तरह की एक्टविटी आपके अकाउंट के साथ भी हो सकती हैं. अगर आप इस तरह की स्थिति से अपने अकाउंट को बचान चाहते हैं तो यहां हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं जिससे आपका आपका अकाउंट सुरक्षित रह सकता है. ट्विटर अकाउंट हैक हुआ है या नहीं इस तरह करें पता

Amazon Fab Phone Fest में OnePlus 6T से Galaxy M30 को ख़रीदे बहुत कम कीमत पर

सबसे पहले अगर आप अपना ट्विटर अकाउंट लॉगइन करते हैं और आपको उसमें कुछ अजीब एक्टिविटी नजर आती है तो समझ जाइए कि आपका अकाउंट हैक हो गया है. ये एक्टिविटीज डायरेक्ट मैजेस या किसी ऐसे को फॉलो करना जिन्हें आप नहीं जानते हैं या आपके अकाउंट में स्पैम मैसेज भेजा जाना हो सकती हैं.

भारत में Infinix Hot 7 Pro हुआ लॉन्च, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप Infinix स्मार्टफोन्स खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर आपको कई विकल्प मिल जाएंगे. यहां से आप इन्हें ऑफर्स के साथ भी खरीद सकते हैं. यहांअगर आप अपना अकाउंट लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं तो समझ जाइए कि आपका अकाउंट हैक हो गया है. हैकर्स आपके अकाउंट का यूजरनेम, पासवर्ड, कॉन्टेक्स ईमेल एड्रेस, प्रोफाइल आदि जरूरी जानकारियां बदल देते हैं. ऐसे में आपको हमेशा अपने ईमेल पर नजर रखनी चाहिए. अगर आपके ट्विटर अकाउंट में कोई भी बदलाव होता है तो ट्विटर यूजर के आधिकारिक ईमेल पर मैसेज जरूर भेजता है.आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका ट्विटर अकाउंट किन-किन डिवाइस या ऐप्स पर लॉगइन है. अगर आपको कोई ऐसी डिवाइस या ऐप मिलती है जिस पर आपका अकाउंट लॉगइन है तो आपका अकाउंट हैक होने की पूरी संभावना है.

इस दिन Galaxy Note 10 हो सकता है लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

खुद को इस तरह रखें सुरक्षित ध्यान रहे कि कभी भी अपने आईडी पासवर्ड किसी भी व्यक्ति, वेबसाइट या ऐप के साथ शेयर न करें. ऐसा करना आपके लिए हानिकारिक सिद्ध हो सकता है. वहीं, ट्विटर कभी भी आपको ईमेल कर पासवर्ड बदलने के लिए नहीं कहता है. लेकिन अगर आपको कभी भी लगे कि आपका अकाउंट सुरक्षित नहीं है तो तुरंत पासवर्ड बदल लें. पासवर्ड कुछ ऐसा रखें जिसे कोई भी जल्दी से ट्रेस न कर पाए. अगर किसी कारणवश आप अपना पासवर्ड नहीं बदल पा रहे हैं तो ट्विटर सपोर्ट से कॉन्टैक्ट करें. यहां से आप अपने ईमेल पर पासवर्ड चेंज लिंक को मंगवा सकते हैं.अगर किसी ने आपके अकाउंट का ईमेल बदल दिया गया है तो भी ट्विटर सपोर्ट से मदद ली जा सकती है. यहां आप इंफॉर्म कर सकते हैं कि आपका अकाउंट हैक हो गया है. इसके लिए ट्विटर यूजर से उसके अकाउंट का नाम, ओरिजिनल ईमेल एड्रेस और आखिरी बार जब आपने अकाउंट एक्सेस किया था, तब की जानकारी मांगेगा.

HONOR पर यूजर का बड़ा भरोसा, जानिए ख़ास फीचर

Nokia का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन हुआ 7000 रु सस्ता

बिना नंबर सेव किए इस प्रकार ऐड करें ग्रुप में मेंबर