8 साल तक अपनी इस बीमारी से अनजान थे बिग बी, खुद किया खुलासा
8 साल तक अपनी इस बीमारी से अनजान थे बिग बी, खुद किया खुलासा
Share:

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और सेलेब्स को उनके काम के लिए शुभकामनाएं भी देते रहते हैं. वहीं अपने स्वास्थ बारे में जानकारी भी देते रहते हैं. इसी में उन्होंने एक और खुलासा किया है कि उन्हें आठ साल तक यह पता नहीं था कि वह टीबी जैसी बीमारी से पीड़ित थे. अब उन्होंने इसके बारे में जानकारी दी है और कुछ ये भी कहा है कि उन्हें इसके बारे में बताने में उन्हें कोई शर्मिंदगी नहीं है. 

इस बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात लोगों को बताने में बुरा नहीं लगता कि वह टीबी के मरीज रह चुके हैं. दरअसल, अमिताभ एनडीटीवी के 'स्वास्थ्य इंडिया' की लॉन्चिग के मौके पर डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत में ये बात बताई है. उन्होंने उनसे आग्रह किया कि नियमित जांच के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि शुरुआत में ही बीमारी का पता चल सके. यानि लोगों के साथ वो ना हो जो उनके साथ हुआ है और कई बार टीबी जैसी बीमारी से लोगों की जाना भी चली जाती है. 

बिग बी का कहना है कि, 'मैं हर समय अपने व्यक्तिगत उदाहरण को सबके सामने लाता रहता हूं और कोशिश करता हूं कि आप सबको इसके प्रति जागरूक कर सकूं और मुझे यह सार्वजनिक तौर पर कहते हुए बुरा नहीं लगता है कि मैं एक टीबी का और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं'. वहीं आपको बता दें, अमिताभ (76) कई सारे स्वास्थ्य अभियानों जैसे पोलियो, हेपेटाइटिस-बी, टीबी और मधुमेह से जुड़े रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इन बीमारियों की जांच करवाएं और इलाज करवाएं. 

बिग बी के बाद सामने आया 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' से इन दो स्टारों का फर्स्ट लुक

काफी दिनों बाद रंग में रंगे नजर आए बिग बी, तस्वीर से नहीं हटेगी नजरें

विद्या सिन्‍हा के निधन से बहुत ग़मगीन हैं अमिताभ बच्‍चन, कहा- 'एक शानदार कलाकार...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -