राजू श्रीवास्तव को बार-बार सुनाई जा रही अमिताभ की आवाज, जानिए क्यों?
राजू श्रीवास्तव को बार-बार सुनाई जा रही अमिताभ की आवाज, जानिए क्यों?
Share:

बीते कई दिनों से दिल्ली के AIIMS में अपनी जिंदगी की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे और अपने प्रशंसकों की दुआ-प्रार्थना के बीच कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है। जी दरअसल उन्हें पाइप के जरिए दूध भी दिया जा रहा है। बताया जा रहा है राजू का हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, हालाँकि अभी तक उनके होश में आने का इंतजार बना हुआ है। इस बीच बिग बी यानी की अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए उनके लिए ऑडियो मैसेज (audio message) भेजा है। आप जानते ही होंगे हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने लोगों को हंसाया, गुदगुदाया, पर अब लोग उनके स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने के लिए देश भर में प्रार्थना कर रहे हैं।

जी हाँ और उनकी जन्मभूमि कानपुर से लेकर उनकी कर्मभूमि मुंबई तक राजू के प्रशंसक उनके जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसमें कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने-अपने तरीके से राजू के ठीक होने की दुआ की है। इन सभी के बीच अमिताभ बच्चन ने उनके लिए ऐसा कुछ किया है जो अस्पताल में भर्ती राजू के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं, क्योंकि राजू, अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते रहे हैं। जी दरअसल राजू के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बिग बी (Big B) ने राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी के लिए और उनके जल्दी ठीक होने की शुभकामनाएं देने के लिए अपना संदेश भेजा है। जी दरअसल, अमिताभ बच्चन ने राजू को उनके फोन पर कई मैसेज किए, हालाँकि राजू के अस्वस्थ होने की वजह से उनका परिवार इन संदेशों को देख नहीं सका था। इन सभी के बीच एम्स के एक डॉक्टर ने परिवार से कहा था कि सम्भव है कि राजू श्रीवास्तव रेस्पॉन्ड न कर पा रहे हों पर आसपास की आवाजें सुन रहे हों। ऐसे में अगर कोई प्रिय बात या आवाज वह सुनेंगे तो उतनी देर के लिए उनका मस्तिष्क अधिक सक्रिय हो सकेगा।

इससे उनकी रिकवरी में आसानी हो सकती है। आपको बता दें कि डॉक्टर की यह मनोवैज्ञानिक सलाह सुनकर बेहद परेशानी के दौर से गुजर रहे राजू के परिवार के लोगों को ख्याल आया कि राजू को अपने आदर्श अमिताभ बच्चन की आवाज सुनकर बहुत खुशी होती। वहीं इसके बाद परिवार के एक सदस्य ने बिग बी के ऑफिस फोन कर जब अमिताभ बच्चन को राजू के विषय में जानकारी देनी चाही तो अमिताभ के ऑफिस से बताया गया कि वग लगातार पहले दिन से राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके लिए संदेश भेज रहे हैं। तब परिवार के सदस्यों ने राजू श्रीवास्तव का फोन देखा तो उसमें अमिताभ बच्चन के करीब 10 मैसेज पड़े थे।

वहीं उनके परिवार के एक सदस्य ने बिग बी से यह रिक्वेस्ट की कि राजू को यही संदेश अगर वह बोल कर भेज दें तो राजू को यह सुनाया जा सकेगा। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन को डाक्टर की सलाह भी बताई गई कि कोई प्रिय आवाज राजू की रिकवरी में सकारात्मक असर कर सकती है। वहीं इसके पांच ही मिनट के अंदर बिग बी ने अपने ही अन्दाज में राजू को सम्बोधित एक ऑडियो मैसेज भेजा। वहीं पारिवार से मिली जानकारी के अनुसार बिग बी ने कहा कि, 'राजू उठो, बस बहुत हुआ। अभी बहुत काम करना है।।। अब उठ जाओ और हम सबको हंसना सिखाते रहो।' इसी के साथ परिवार का कहना है कि इस मैसेज को राजू को सुनाया गया। आगे भी बीच-बीच में राजू को यह मैसेज सुनाया जाएगा। इससे बिग बी के इस बिग फैन को अच्छा जरूर लगेगा। आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव कई बार अपने इंटरव्यू में इस बात को कह चुके हैं कि वह अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

दीपिका के चक्कर में पिटेगी शाहरुख़ की पठान!, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottPathan

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा, पूर्व विधायक विनायक मेटे की मौत

इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी, जानिए अपने राज्य का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -