गुरु पूर्णिमा पर अमिताभ ने पिता हरिवंश राय बच्चन को किया याद, साझा की ये तस्वीर
गुरु पूर्णिमा पर अमिताभ ने पिता हरिवंश राय बच्चन को किया याद, साझा की ये तस्वीर
Share:

5 जुलाई यानी आज व्यास पूजा पूर्णिमा यानि गुरु पूर्णिमा है. आज के दिन सब अपने गुरु को नमन करते है. उस गुरु की महिमा का बखान करने का दिन है जो हमें जीवन में कुछ न कुछ सिखाता है. इस दिन महर्षि वेदव्यास का जन्म भी हुआ था, इसलिए इसे व्यास पूर्णिमा भी कहा जाता हैं. जिस तरह माता और पिता के लिए एक दिन निर्धारित किया गया है उसी प्रकार गुरु की पूजा के लिए भी गुरु पूर्णिमा का दिन मनाया जाता है .

वहीं, गुरु पूर्णिमा के खास अवसर पर छात्र अपने गुरु को याद कर शुभकामनाएं और नमन करते हैं. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इस शुभ दिन पर अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को याद किया है. अमिताभ ने अपने पिता के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें नमन किया है. इस तस्वीर के साथ कैप्शन में बिग बी ने लिखा- "कबीरा ते नर अँध है, गुरु को कहते और. हरि रूठे गुरु ठौर है, गुरु रूठे नहीं ठौर॥ गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर, चरण स्पर्श, शत शत नमन, अपने गुरुदेव गुरु परम.. परम पूज्य बाबू जी. "

बता दें की अभिनेता अमिताभ बच्चन ने इस खास मौके पर आगे लिखा, "कबीरदास जी ने सत्य ही कहा है कि यदि परमात्मा रूठ जाए तो गुरु का आश्रय रहता है परंतु गुरु के उपरांत कोई ठौर नहीं रहता. गुरु के बिना ज्ञान नहीं- ज्ञान के बिना संस्कृति नहीं. संस्कृति के बिना संस्कार नहीं- संस्कार के बिना आचरण नहीं. आचरण के बिना आदर नहीं-आदर के बिना मनुष्यता नहीं. गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर सबको हार्दिक शुभकामनाएं. आज गुरु पूर्णिमा पर मेरे गुरु जी के चरणों में भी कोटि-कोटि नमन. " अगर अमिताभ बच्चन के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो, वह रूमी जाफरी की फिल्म 'चेहरे', अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और नागराज मंजुले की फिल्म 'झुंड' में नजर आने वाले है. हाल ही में वह अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो में दिखाई दिए थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

Vivo Y30 इस फीचर के साथ हुआ लॉन्च, जानिये क्या है कीमत

बॉलीवुड कोरियोग्राफर गीता कपूर का इस डायरेक्टर के साथ जुड़ चूका है नाम

विवेक को ट्रोलर ने कहा नेपोटिज्म बोर्न, एक्टर ने लगा दी क्लास


 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -