VIDEO: अमिताभ से लेकर प्रभास तक हर घर तिरंगा Anthem में दिखे ये सितारे
VIDEO: अमिताभ से लेकर प्रभास तक हर घर तिरंगा Anthem में दिखे ये सितारे
Share:

आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है। जी हाँ और भारत की संस्कृति, उपलब्धि और गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड स्टार्स और अलग-अलग खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी शामिल है। आप देख सकते हैं इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), विराट कोहली (Virat Kohli) से लेकर प्रभास (Prabhas), अनुपम खेर (Anupam Kher), आशा भोसले (Asha Bhonsle), कपिल देव (Kapil Dev), नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) सहित कई सेलेब्स नजर आ रहे है। जी दरसल संस्कृति विभाग ने वीडियो शेयर कर लिखा- 'हर घर तिरंगा।। घर घर तिरंगा। हमारे तिरंगे, हमारे गौरव और एकता के प्रतीक को पूरे जश्न के साथ मनाएं क्योंकि हमारे देश ने 75 साल पूरे किए है। #HarGharTiranga #AmritMahotsav।'

आप सभी को बता दें कि भारत के संस्कृति विभाग द्वारा जारी इस वीडियो में खेल, मिसाइल लॉन्चेज, सेना से लेकर देश की सुंदरता, भावना, ताकत और विविधता को दिखाया गया है। जी हाँ और आपको यह भी बता दें कि इस एंथम को सोनू निगम और आशा भोसले ने अपनी आवाज दी है, वहीं विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, साउथ स्टार प्रभास, कीर्ति सुरेश सहित कई सेलेब्स इसमें नजर आ रहे है। इस वीडियो के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में नजर आ रहे है। आपको बता दें कि हर घर तिरंगा आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत लोगों को तिरंगा घर लाने और आजादी के 75वें साल का जोश के साथ मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

 

बीते रविवार को PM मोदी ने सभी देशवासियों से आह्नान किया कि वे अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराए और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा डिस्प्ले कर 15 अगस्त भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दे। जी हाँ उन्होंने कहा- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकार इस आंदोलन को आगे बढ़ाए।

कांग्रेस सरकार ने लगा दिया था किशोर कुमार पर बैन, वजह जानकर होगी हैरानी

'मैं टूट जाता', बॉलीवुड में 21 साल पूरे कर बोले अर्जुन रामपाल

धर्मेंद्र के साथ रहने के लिए तरस रहीं हैं हेमा मालिनी, कहा- 'मुझे पछताना पड़ेगा...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -