अमिताभ के लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा हुआ खराब
अमिताभ के लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा हुआ खराब
Share:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की जिंदगी से जुडी हार बात को उनके फेन्स जानते है. और अमिताभ भी अपने फेन्स को अपनी रोजमर्रा की हर बात बताते रहते है. साथ ही अमिताभ अपने फेन्स को जागरूक करने की भी कोशिश करते रहते है. इसके लिए वो समय समय पर किस न किसी विषय से जुड़े जागरकता अभियान से जुड़े रहते है. हाल ही में अमिताभ ने एक कार्यक्रम में एक बहुत ही बड़ा खुलासा किया है. अमिताभ ने कहा है कि वे 20 सालो से हेपेटाइटिस बी नामक बीमारी से ग्रस्त है.

और इस कारण उनके लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा ख़राब हो चूका है, और मात्र उनका एक चौथाई हिस्सा ही काम कर रहा है. यह बात अमिताभ बच्चन ने हेपेटाइटिस बी की वैक्सीन की जागरूकता के लिए रखे गए एक कार्यक्रम में कही. अमिताभ ने कहा कि सन 1982 में आई फिल्म कुली की शुटीं के दौरान उनके पेट में चोट लग गई थी. उन्हें 60 बोतल खून चढ़ाया गया था. जिनमे एक डोनर को हेपिटाइटिस बी का संक्रमण था. इस बात की जानकारी मुझे 18 साल बाद हुई थी. उन्होंने बोला कि मैं अब पूरी तरह फिट हूँ.

और रोजमर्रा के सारे काम आसानी से कर रहा हूँ, लेकिन मेरे लिवर का एक चौथाई हिस्सा ही काम कर रहा है. उन्होंने आगे लोगो से निवेदन किया कि अपने बच्चो को हेपेटाइटिस बी का टिका अवश्य लगवाये. जिससे यह बीमारी पूरी तरह ख़त्म हो जाए. इस कार्यक्रम में स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल हुए थे. उन्होंने अमिताभ बच्चन से इस प्रोग्राम में जुड़ने का आभार भी प्रकट किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -