जब बच्ची से बोले अमिताभ, मैं तो आपसे भी छोटा हूं

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के कार्यकाल के 2 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर दिल्ली के इंडिया गेट पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सुपर स्टार अमिताभ बच्चन बच्चों से रूबरू हुए। ऐसे में बच्चों ने उनसे कई तरह के सवाल किए। एनडीए सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल सफलता के साथ पूर्ण होने पर सरकार उत्सव मना रही है। ऐसे में सरकार द्वारा इंडिया गेट पर समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में लोकप्रिय सिने स्टार अमिताभ बच्चन पहुंचे और उन्होंने स्कूली छात्राओं से चर्चा की। उन्होंने महिलाओं की देश निर्माण में भागीदारी और महिलाओं के मसले पर चर्चा भी की।

उन्होंने कक्षा 7 वीं में अध्ययन करने वाली छात्रा सुगम से चर्चा की। ऐसे में सुगम ने अमिताभ बच्चन से सवाल किए कि वे बिग बी कैसे बने। अमिताभ ने कहा कि बिग बी उन्हें मीडिया ने नाम दिया है। मगर वे तो उससे भी छोटे हैं। अमिताभ बच्चन स्टूडिया के मंच पर स्वाभाविक अवस्था में सुखासन में बैठ गए और उन्होंने सुगम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान का महत्वपूर्ण संदेश दिया। अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और लोकप्रिय कवि स्व. हरिवंश राय बच्चन की मधुशाला कविता की कुछ पंक्तियां सुनाकर बच्चों को संदेश दिया कि एक राह यदि चली जाए तो सफलता दूर नहीं।

उन्होंने महिलाओं के महत्व को भी बताया। इस समारोह में अमिताभ ने सफेद रंग का कुर्ता पायजामा पहन रखा था और कुर्ते पर भगवा रंग की नेहरू जैकेट पहनी हुई थी। उनका कहना था कि महिलाओं और पुरूषों में किसी भी तरह का कोई भेद न हो। उनका कहना था कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का वास्तविक उद्देश्य भी यही है महिला व पुरूष के बीच किसी तरह का भेद न हो। यह सब हमारी परंपरा का महत्वपूर्ण भाग है। यहां महिलाओं को आध्यात्मिक स्थान दिया गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -