जया बच्चन नहीं, इस लड़की से शादी करना चाहते थे अमिताभ बच्चन
जया बच्चन नहीं, इस लड़की से शादी करना चाहते थे अमिताभ बच्चन
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जिन्हें इंडस्ट्री का महानायक भी बोला जाता है बॉलीवुड में बीते पांच दशकों से भी अधिक वक़्त से एक्टिव हैं। अमिताभ बच्चन के करियर का आरम्भ बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों से हुआ था। आज हम आपको अमिताभ की पहली फिल्म से लेकर उनकी निजी जिंदगी में घटी एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसने उनकी जिंदगी की दिशा और दशा को बदलकर रख दिया था। 

आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बच्चन वर्ष 1963 में कोलकाता में नौकरी की तलाश में पहुंचे थे। यहां अमिताभ को शराब कंपनी शॉ वैलेस में नौकरी मिल गई थी। कुछ दिन शराब कंपनी में काम करने के पश्चात् अमिताभ बच्चन ने शिपिंग फर्म ‘बर्ड एंड को’ में नौकरी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलकाता में नौकरी करने के चलते अमिताभ बच्चन को एक महाराष्ट्रियन लड़की से प्यार हो गया था। अमिताभ बच्चन इस लड़की से शादी भी करना चाहते थे मगर उस लड़की ने अमिताभ बच्चन को रिजेक्ट कर दिया था। खबरों के अनुसार, इस घटना से अमिताभ इस कदर दुखी हुए कि कोलकाता से नौकरी छोड़ सीधे मुंबई आ गए। मुंबई आकर अमिताभ ने जीतोड़ संघर्ष किया था। बात यदि फिल्मी करियर की करें तो अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ख्वाजा अब्बास की ‘सात हिन्दुस्तानी’ थी जो साल 1969 में रिलीज हुई थी। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। 

वही यही नहीं, इसके बाद अमिताभ की बैक टू बैक एक दर्जन फिल्में फ्लॉप हुईं थीं। हालांकि, कहते हैं कि बुरे समय का भी बुरा वक्त आता है। ऐसा ही अमिताभ के साथ हुआ तथा वर्ष 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से अमिताभ का एंग्री यंग मैन का अवतार लोगों को देखने को मिला था। फिल्म ‘जंजीर’ सुपरहिट थी तथा इस फिल्म की रिलीज के पश्चात् से आज तक अमिताभ बच्चन ने पीछे पलटकर नहीं देखा।

शहनाज गिल के बाद चमकी इस मशहूर एक्ट्रेस की किस्मत, सलमान खान ने जताई फिल्म करने की इच्छा

शूटिंग के बीच डरकर चिल्लाने लगीं शहनाज गिल, वीडियो देख फैंस को सताई चिंता

उर्फी जावेद ने पार की सारी हदें! अब कैमरे के सामने ही बदल ली ड्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -