'पिताजी हमें पैदा क्यों किया?', जब अमिताभ बच्चन ने अपने पिता से पूछ लिया ऐसा सवाल

'पिताजी हमें पैदा क्यों किया?', जब अमिताभ बच्चन ने अपने पिता से पूछ लिया ऐसा सवाल
Share:

टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अक्सर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई किस्से शेयर करते हैं तथा अपने परिवार से जुड़े किस्सों का खुलासा करते हैं। वही अब हाल ही के एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के बारे में एक बात बताई है। कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि एक बार वह अपने पिता से बेहद अजीब सवाल कर गए थे। जिसके बाद उनके पिता ने जो किया, वह सबक आजतक उनके दिल के करीब है। 

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर बताया, एक बार वह अपने पिता से बेतुका-सा सवाल कर बैठे थे। अमिताभ बच्चन ने वर्ष 2208 में एक ब्लॉग लिखा था, जहां उन्होंने युवाओं के प्रेशर को जाहिर किया था... अपने ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने लिखा था, वह जब नए नए जवान हुए, हर दिन काम का प्रेशर रहने लगा तो वह खूब फ्रस्ट्रेट रहते थे। आने वाले कल की टेंशन, इस बात का गुस्सा पता नहीं आगे क्या करना है। इन सब बातों से भर जाने के पश्चात् वह एक दिन गुस्से में अपने पिता के पास पहुंच गए। 

आगे किस्सा बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, 'उनके पिता जी हमेशा अपनी लिखाई में खोए रहते थे। जब उन्होंने ऐसा बेतुका सवाल किया तो उनके पिता ने अपना चेहरा उठाकर देखा और फिर आराम से बैठे रहे। कमरे में तब किसी ने कुछ नहीं कहा, फिर वो पूरी रात असुविधा से भरी रही।' अमिताभ बच्चन ने बताया, 'उनके पिता ने सुबह उन्हें उठाया तथा एक पेपर पकड़ा दिया, जिस पर एक कविता लिखी थी।' अमिताभ बच्चन ने कहा, 'उनके पिता का जवाब उस कविता में था।' उन्होंने लिखा- 'मेरे बेटे ने पूछा, हमें पैदा क्यों किया?  ना तो मेरे पिताजी ने मुझसे पूछ कर पैदा किया था, ना उनके बाप ने, ना उनके बाप ने, ना उनके बाप ने उनसे पूछ के उन्हें पैदा किया था। तुम ही एक नयी लीक धरना, अपने बेटों से उन्हें पूछकर पैदा करना...' अमिताभ बच्चन ने बताया, यह जिंदगीभर का सबक उन्हें मिल गया था।

इस एक्टर से शादी को तैयार हुई सुम्बुल, लेकिन रखी ये शर्त

कैमरे के सामने निया शर्मा ने दिए ऐसे पोज, देखकर पानी-पानी हुए फैंस

शादी के 11 मिनट बाद पति ने मांगा तलाक, वीडियो वायरल होते ही भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -