आर के स्टूडियो की होली से पलटा था अमिताभ बच्चन की किस्मत का पांसा
आर के स्टूडियो की होली से पलटा था अमिताभ बच्चन की किस्मत का पांसा
Share:

आर के स्टूडियो में मनाई जाने वाली होली एक ऐसी होली होती है जिसका पूरे साल फ़िल्मी सितारे बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करते है और जैसे ही होली करीब आती जाती है वैसे बॉलीवुड सितारों के बीच आर के स्टूडियो की होली को लेकर और भी उत्सुकता बढ़ती जाती है.

ख़ास बात यह है कि, उस जमाने में छोटे-बड़े कलाकार को राज कपूर के यहां होली खेलने का न्योता मिलता था. वही इस होली में एक बार बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी जाने का मौका मिला.

इस दौरान बिग बी का करियर ठीक नहीं चला रहा था. यही नहीं बल्कि, उनकी एक के बाद एक नौ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. जिसके चलते वह बुरी तरह निराश हो गए थे.

लेकिन आर के स्टूडियो की होली में शरीक होने के बाद अमिताभ बच्चन की किस्मत का पांसा पलट गया. स्टूडियो में होली खेलने के दौरान जब राजकपूर अमिताभ बच्चन के पास आए और बोले-आज कुछ धमाल हो जाए, देखो कितने सारे लोग आए हैं सब तुम्हारी प्रतिभा देख सकेंगे. क्या पता बात फिर से बन जाए...

बस इसके बाद अमिताभ ने भी दिखा दिया अपना हुनर और गाने लगे अपनी आवाज़ में 'रंग बरसे भीगे चुनर वाली' जो की उनके पिता हरिवंश राय बच्चन के द्वारा लिखा गया था.

अमिताभ ने इस गाने को इतने बेहतरीन तरीके से गया कि, पूरा आर के स्टूडियो झूम उठा और डूब गया बिग बी के गाने और होली के जश्न में..

यही नहीं बल्कि, इसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि, निर्देशक यश चोपड़ा ने अमिताभ को ना केवल अपनी फिल्म "सिलसिला" का ऑफर दिया बल्कि इस गाने को उनकी ही आवाज में फिल्म में भी रख दिया, और उस साल कि ये फिल्म सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

ख़ास बात तो यह है कि, आज भी अमिताभ बच्चन के इस गाने के बिना होली अधूरी रहती है.

ये भी पढ़े

सितारों की टोली के बीच आर के स्टूडियो की होली

Holi special : इन रंग में रंगे खुद को क्योकि कुछ कहता है होली का हर रंग

इस होली मौनी रॉय का होगा ये 'गोल्ड' प्लान

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -