अमिताभ बच्चन ने समझाया 'नमस्कार का अर्थ', वायरल हो रहा हैं ये ट्वीट
अमिताभ बच्चन ने समझाया 'नमस्कार का अर्थ', वायरल हो रहा हैं ये ट्वीट
Share:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. सोशल मीडिया पर अमिताभ न सिर्फ फिल्मों से जुड़ी बल्कि आम जिंदगी की बातें भी शेयर करते रहते हैं. अमिताभ बच्चन अक्सर सोशल मीडिया पर अपने विचार भी शेयर करते रहते हैं. ऐसे में हाल ही में अमिताभ बच्चन ने नमस्कार को परिभाषित किया है.

हाल ही में अमिताभ ने एक ट्वीट शेयर किया हैं. इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने लिखा है, 'नमस्कार केवल हमारी सभ्यता का प्रतीक नहीं है. केवल एक प्रथा या परंपरा नहीं है बल्कि नमस्कार हमारा आदर्श है. एक प्रकार से हमारी संस्कृति का ध्वज है.' ट्वीट में बिग बी ने आगे लिखा है कि 'इस नमस्कार से हम सम्मान भी करते हैं. आदर भी करते हैं. हम पूजा भी करते हैं. विनती भी करते हैं. प्रणाम भी करते हैं. और कभी कभी इसी नमस्कार से हम संकोच भी करते हैं. नमस्कार में बहुत शक्ति होती है. बहुत ताकत है. फिर भी नमस्कार में क्रोध नहीं है. हिंसा नहीं है. नमस्कार में स्नेह भी होता है. प्रेम भी होता है. अन्तर भी होता है. भेद भी होते हैं. श्रद्धा भी होती है. संकल्प भी होता है.'

इसके साथ ही ट्वीट के अंत में बिग बी ने लिखा कि एक तरफ जहां ये नमस्कार आत्माओं से संबंध होता है वहीं दूसरी तरफ रिवाजों के बीच अंतर है. ये सम्मान के साथ-साथ रिश्ते का भी प्रतीक है. नमस्कार करते वक्त हम सारी संस्कृतियों का सम्मान कर रहे होते हैं.

Malang Movie Review: फिल्म मलंग से मोहित सूरी दिखाए रिश्तो के रंग

अपनी माँ की जगह लेंगी सारा अली खान, करेंगी उनकी इस फिल्म का रीमेक!

2 पीस बिकनी इस मॉडल ने दिया कातिलाना पोज, सोशल मीडिया पर फिसले लोग

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -