UP सरकार से कई दिग्गज हस्तियों को चाहिए पेंशन, लेकिन महानायक ने किया इंकार
UP सरकार से कई दिग्गज हस्तियों को चाहिए पेंशन, लेकिन महानायक ने किया इंकार
Share:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में यश भारती से सम्मानित 141 लोगों में से करीब 108 लोगों ने इनके साथ ही पेंशन के लिए आवेदन किया है. इनमें पूर्व सांसद और अभिनेता राज बब्बर और क्रिकेट खिलाडी सुरेश रैना का नाम भी शामिल हैं. इन सबको प्रदेश सरकार की 50 हजार रुपये प्रति माह पेंशन भी चाहिए. वही दूसरी और महानायक अमिताभ बच्चन ने इसे लेने से इंकार कर दिया.

पेंशन चाहने वाले लोगों में मशहूर फिल्म अभिनेता, कांग्रेस के पूर्व सांसद राज बब्बर और उनकी रंगकर्मी पत्नी नादिरा बब्बर, क्रिकेटर मो. कैफ और सुरेश रैना, अभिनेता जिमी शेरगिल, उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त गीतकार गोपालदास नीरज, लखनऊ विश्वविद्यालय के रिटा. प्रो. और रंगकर्मी राज बिसारिया, आर्ट कॉलेज के सेवानिवृत्त प्रिंसिपल और पेंटर जयकृष्ण अग्रवाल, गीतकार सोम ठाकुर, योगेश प्रवीण और लोकगायिका मालिनी अवस्थी खास तौर से शामिल हैं. मशहूर गायिका गिरिजा देवी और गायक छन्नूलाल मिश्र भी आवेदन करने वालों में शामिल हैं.

बता दे की संस्कृति विभाग ने यश भारती से सम्मानित लोगों से 31 जनवरी तक पेंशन के लिए आवेदन मंगवाया था. आलोचनाओं से बचने के लिए सरकार ने यह व्यवस्था की थी कि जो लोग आवेदन नहीं करेंगे, उनके बारे में यह मन लिया जाएगा की उन्हें पेंशन नही चाहिए. विभाग के अधिकारी के मुताबिक सभी 108 आवेदनों को आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है. अगले चरण में पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों के आवेदन मांगे जाएंगे.

मालूम हो की उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में जन्मे या काम करने वाले लोग जिन्हें यश भारती या पद्म पुरस्कारों मिला हो उन्हें पेंशन देने की घोषणा की थी. इस योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को हर महीने 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -