सदी के महानायक को मिल रही 36 वे जन्मदिन की बधाई
सदी के महानायक को मिल रही 36 वे जन्मदिन की बधाई
Share:

जीवन में कई बार ऐसे हादसे हो जाते हैं जिससे उबरना काफी मुश्किल हो जाता है और कई बार हादसे ऐसे भी हो जाते है जिसमें आपके जान की बाज़ी भी लग जाती है. इसके बाद मुश्किल से बच पाते हैं और खुद को निकाल पाते हैं. आपको याद ही होगा ऐसा ही कुछ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें उन्होंने लगभग अपनी जान गँवा दी थी, लेकिन दोस्तों की और पूरे देश की दुआ उनके साथ थी जिससे वो बचाकर निकल गए और उनका पुनर्जन्म हुआ. उसी पुनर्जन्म की बधाई आज पूरा देश उन्हें दे रहा है.

दरअसल, बात 26 जुलाई 1982 की है जिसमें फिल्म 'कुली' की शूटिंग करते समय वो घायल हो गए थे. बैंगलोर यूनिवर्सिटी के कैंपस में इस सीन को पुनीत इस्सर के साथ फिल्माया जा रहा था जिसमें अमिताभ खुद ही स्टंट भी कर रहे थे. पुनीत के मुक्का मारने का एक्ट करते ही बिग बी को एक मेज पर गिरना था, लेकिन जब वो मेज पर गिरे तो मेज का कोना उनके पेट में घुस गया. इसके बाद वो इतने चोटिल हो गए कि प्लेन से उन्हें मुंबई लाया गया और ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. ये हादसा उनकी ज़िन्दगी सबसे बड़ा हादसा था. इस घाव के बाद वो मरणासन्न स्थिति में पहुंच गए लेकिन 2 अगस्त के दिन उनके हार्ट में सीधे एड्रेनेलाइन इंजेक्ट किया, जिसके बाद उनके शरीर में हरकत हुई और धीरे-धीरे वो ठीक हुए.

फिल्म 1983 में रिलीज़ हुई और काफी सुपरहिट रही. इस दौरान सभी ने उनके लिए दुआ मांगी. तभी से वो 2 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं. असल में उनका जन्मदिन 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था लेकिन 2 अगस्त के दिन उनका पुर्नजन्म हुआ जो उनके लिए बेहद ही अहम है क्योंकि इसी दिन उन्हें दूसरी ज़िंदगी मिली थी. तो देशभर के लोग उन्हें आज 36 वे जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

 

बॉलीवुड अपडेट्स..

प्रियंका और निक की शादी को लेकर माँ मधु चोपड़ा ने किया सबसे बड़ा खुलासा

लोगों का खून पीती है ये एक्ट्रेस, वजह बहुत ही अजीब

नेटफ्लिक्स पर दिखेगी 'शिवगामी' की कहानी

लड़की से फेयरनेस का राज पूछते ही इस मशहूर एक्टर को मिला ऐसा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -