अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा ऐलान, करेंगे अपने ऑर्गन डोनेट
अमिताभ बच्चन ने किया बड़ा ऐलान, करेंगे अपने ऑर्गन डोनेट
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन भारत में प्राकृतिक आपदाओं अथवा किसी अन्य समस्यां के वक़्त में कई बार दान देते रहे हैं। अमिताभ ने सूखा अथवा बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए कई बार करोड़ों रुपये की रकम राहतकोष में दान की है। हालांकि इस बार अमिताभ ने इससे कई कदम आगे जाकर अपने ऑर्गन डोनेट करने का ऐलान किया है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी एक फोटो पोस्ट की है जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा ग्रीन रंग का रिबन भी है। इस फोटो को साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा, "मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है।" वही अमिताभ के ट्वीट के उत्तर में ढेरों व्यक्तियों ने डोनेशन के पश्चात् मिले अपने स्वयं के सर्टिफिकेट साझा किए हैं और बताया है कि किस प्रकार वे भी अपने ऑर्गन्स दान कर चुके हैं। वहीं कुछ ऐसे हैं जिन्होंने अमिताभ से प्रभावित होकर अपने ऑर्गन्स दान करने की बात कही है। इसी मध्य एक उपभोक्ता ने ट्वीट करके कहा कि अमिताभ के ऑर्गन्स किसी को ट्रांसप्लांट किए ही नहीं जा सकते।

उपभोक्ता ने लिखा, "सर आपको हेपेटाइटिस-बी रहा है। आपके ऑर्गन्स किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगाए जा सकते। इसके अतिरिक्त आप स्वयं का लिवर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं तथा इम्युनोसप्रेसेंट ड्रग्स लेते हैं। मैं ऑर्गन्स दान करने तथा दूसरों की जिंदगी बचाने के आपके निर्णय की प्रशंसा करता हूं परन्तु मैं माफी चाहता हूं कि आप साइंटिफिकली आप ऑर्गन दान नहीं कर सकते।" बता दें कि अमिताभ ने हाल ही में छोटे पर्दे पर दोबारा से वापसी की है। अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को होस्ट कर रहे हैं। वही अभिनेता के इस निर्णय की खूब प्रशंसा की जा रही है।

शाहरुख की बेटी के फोटो पर लोगों ने किए ऐसे कमैंट्स तो सुहाना ने दे डाला मुहतोड़ जबाव

इन बॉलीवुड फिल्मों से ज्ञात हुआ, कैसे थे गांधी

प्रवासी मजदूरों की मदद कर सोनू सूद बने मसीहा, UNDP में दिया गया अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -