ओखी से गुजरात चुनाव प्रसार बाधित

By Mohan Joshi
Dec 05 2017 10:41 AM
ओखी से गुजरात चुनाव प्रसार बाधित

गुजरात में चुनाव प्रचार जोरों पर है . लेकिन गुजरात में अब ओखी तूफान ने प्रचार में अड़चने डालना शुरू कर दिया है.पहले चरण के मतदान को कुछ ही दिन बचे रहने पर आई इस प्राकृतिक आपदा के कारण बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी जन सभाओं को रद्द करना पड़ा है.

उल्लेखनीय है कि देश के दक्षिण के तटियों इलाकों को नुकसान पहुँचाने के बाद ओखी तूफान ने सोमवार सुबह गुजरात का रुख कर लिया. साइक्लोन सेंटर के अनुसार उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के समुद्र तटीय इलाकों में 4 दिसंबर की रात से दो दिन तक 50 से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की तेज हवाएं चलने और समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठने का अंदेशा जताया गया है.  

बता दें कि ओखी तूफान के कारण सभा होने वाले इलाकों में तेज बारिश और हवाएं चल रही हैं, जिसके कारण उस इलाके में हेलिकॉप्टर उतरना आसान नहीं है. इसीलिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की आज मंगलवार को होने वाली राजुला, माहुवा और शिहोर में रैलियों को रद्द कर दिया गया है. प्रचार के लिए अब दो ही दिन बचे हैं, ऐसे में अमित शाह की रैली के निरस्त होने के असर से इंकार नहीं किया जा सकता. वही दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गुजरात में ही रहेंगे, वह पूरे दिन कई सभाओं को संबोधित करेंगे.

यह भी देखें

गुजरात में फीकी होगी भाजपा की जीत

राहुल फोबिया पर सुरजेवाला ने कसा तंज